Home कॉरपोरेट डील: आईसीआईसीआई बैंक ने माईक्लासबोर्ड एजुकेशनल में 9.09% पार्टनशिप, 4.5 करोड़...
Array

कॉरपोरेट डील: आईसीआईसीआई बैंक ने माईक्लासबोर्ड एजुकेशनल में 9.09% पार्टनशिप, 4.5 करोड़ रुपये में बोली लगाई


  • हिंदी समाचार
  • व्यापार
  • आईसीआईसीआई बैंक ने 4.5 करोड़ रुपये में MyClassboard शैक्षिक में 9.09 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल की

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली4 दिन पहले

  • कॉपी लिस्ट

आईसीआईसीआई बैंक का कहना है कि यह खरीदारी 10% से कम है। ऐसे में इसके लिए रेगुलेटर अप्रूवल की आवश्यकता नहीं होगी।

  • आईसीआईसीआई बैंक ने रेगुलेटरी फाइलिंग में दी गई जानकारी की जानकारी दी
  • इस वर्ष के फरवरी 2021 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है

सेंट्रल सेक्टर के दिग्गज बैंक ICICI बैंक ने एडटेक प्लेटफॉर्म माईक्लासबोर्ड एजुकेशनल सॉल्यूशंस की 9.09% पार्टनरशिप की है। दोनों कंपनियों के बीच यह सौदा 4.5 करोड़ रुपये में हुआ है। ICICI बैंक ने मंगलवार को रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि माईक्लासबोर्ड एजुकेशनल सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (MESPL) के साथ इस निवेश को लेकर समझौता हो गया है।

फरवरी 2021 तक पूरा होने की उम्मीद है

रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा गया है कि इस फैसले के बाद MESPL में ICICI बैंक की 9.09% हिस्सेदारी होगी। इस तारीख के फरवरी 2021 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। आईसीआईसीआई बैंक का कहना है कि यह 10% से कम है। ऐसे में इसके लिए रेगुलेटर अप्रूवल की आवश्यकता नहीं होगी। एडटेक प्लेटफॉर्म MESPL 2009 में लॉन्च हुआ था। वित्त वर्ष 2020 में MESPL का टर्नओवर 12 करोड़ रुपये रहा है।

3i इन्फोटेक के सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट्स को खरीदेगी

आईटी फर्म 3i इंफोटेक ने कहा है कि सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट्स कारोबार को बेचने को लेकर लिंकएक्स पार्टनर्स के साथ समझौता हो गया है। यह अधिकार 1 हजार करोड़ रुपए में हुआ है। बयान में कहा गया है कि यह सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट्स कारोबार को विदेशी मुद्रा कोष की नवगठित कंपनी अजेंटियो सॉफ्टवेयर खरीदेगी। यह अनुमानित फंड्स की होली-ओन्ड कंपनी है। हालांकि, अभी भी इस शेयर को शेयरहोल्डर्स और रेगुलेटरी अप्रूवल की आवश्यकता होगी। इस वर्ष के 2021 में पूरा होने की उम्मीद है।

डेट सिक्युरिटीज के माध्यम से फंड बढ़ाने की योजना बना रही है श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस

श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस ने मंगलवार को कहा कि कंपनी डेट सिक्युरिटीज के माध्यम से फंड बढ़ाने पर योजना कर रही है। इस पर 31 जनवरी 2021 को होने वाली बोर्ड की बैठक में विचार किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने डेट के जरिए जुटाई जाने वाली राशि की जानकारी नहीं दी है। मंगलवार दोपहर 2.40 बजे बीएसई में श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी के शेयर 2.18% की तेजी के साथ 1038.50 रुपए प्रति यूनिट पर कारोबार कर रहे हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments