Home देश की ख़बरें कोटव के मंत्री का निवास: टिकटॉक स्टार की खुदकुशी पर विवादों में...

कोटव के मंत्री का निवास: टिकटॉक स्टार की खुदकुशी पर विवादों में घिरे वन मंत्री संजय राठौड़ ने पद छोड़ दिया, कहा- विपक्ष गंदी राजनीति कर रहा है


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई12 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

टिकटॉक स्टार पूजा चौहान (बाएं) और इस्तीफा देने वाले महाराष्ट्र सरकार के मंत्री संजय राठौड़ (दाएं)।

पुणे की टिकटॉक स्टार पूजा चौहान की खुदकुशी के बाद विवादों में घिरे महाराष्ट्र सरकार के वन मंत्री संजय राठौड़ ने रविवार को इस्तीफा दे दिया। राठौड़ ने रिजफे से पहले मुख्यमंत्री कोटव ठाकरे से उनके घर पर मुलाकात की। इस्तीफे के बाद उन्होंने कहा कि जिस तरह विपक्ष ने विधानसभा सत्र न चलने देने की सजा दी है, उसके मद्देनजर मैं इस मामले से दूर हट रहा हूं। मैं चाहता हूं कि इस मामले में निष्पक्ष जांच हो।

राठौड़ ने कहा, ‘बंजारा समाज की एक लड़की की मौत हुई है। विपक्ष गंदी राजनीति कर मेरे 30 साल से ज्यादा के राजनीतिक कैरियर को खराब करने पर तुला हुआ है। इससे बंजारा समाज की भी बदनामी हो रही है। ‘ विवादों में घिरने के बाद से राठौड़ व्यक्तिगत तौर पर दिखाई नहीं दिए गए थे। हालांकि, 5 दिन पहले (मंगलवार को) वे वाशिम जिले के एक मंदिर में पहुंचे थे। यहां उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोप खारिज कर दिए थे।

विवाद बढ़ने पर उद्धव ने राठौड़ को तलब किया था
पुणे की 22 साल की टिकटॉक स्टार पूजा चौहान की खुदकुशी के मामले में संजय राठौड़ का नाम आया था। इसके बाद से ही कोटव ठाकरे पर राठौड़ से रिजफा लेने का प्रस्ताव था। बीजेपी ने राठौड़ के इस्तीफे की मांग को लेकर 28 फरवरी को प्रदेशभर में प्रदर्शन किया था। विवाद बढ़ता देख सीएम कोटव ठाकरे ने 24 फरवरी को मंत्री संजय को तलब किया था।

भाजपा ने कहा- इस्तीफे के बाद भी कोई मुद्दा नहीं छोड़ेगा
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया कि संजय राठौड़ को सरकार का संरक्षण था। इसीलिए वे एक महीने तक बचे रहे। तमाम एविडेंस होने के बावजूद पुलिस ने उनके खिलाफ दर्ज नहीं किया। पुलिस अभी भी इसे आत्महत्या बता रही है। इसलिए मामले की जांच करने वाले अफसर पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। फडणवीस ने कहा कि राठौड़ ने भले ही इस्तीफा दे दिया हो, लेकिन भाजपा इस मुद्दे को छोड़ने वाली नहीं है।

टिकटॉक स्टार के साथ मंत्री के फोटो वायरल हुए
बीड जिले के परली की रहने वाली 22 साल की पूजा चव्हाण ने 8 फरवरी को पुणे के वनवड़ी इलाके में एक इमारत से कूद कर आत्महत्या कर ली थी। पूजा की मौत के बाद राठौड़ के साथ उसकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुईं। हालांकि, पूजा के परिवार ने किसी पर संदेह नहीं जताया था। पुलिस भी इसे केसाइड केस मानकर जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments