Home अन्तराष्ट्रीय ख़बरें कोरोनाकैशन का दूसरा दिन: राजधानी दिल्ली में एमआर लाइन और स्वास्थ्य वर्कर्स...

कोरोनाकैशन का दूसरा दिन: राजधानी दिल्ली में एमआर लाइन और स्वास्थ्य वर्कर्स से ज्यादा बुजुर्गों को वैक्सीनेशन का उत्साह दिखा रहा है


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली18 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

5,176 बुजुर्गो ने पहले दिन टीका लगाया। पंक्ति पंक्ति के 4,296 कर्मचारियों ने टीका लिया।

राजधानी दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव को लेकर बुजुर्गों में खासा उत्साह दिख रहा है। दो दिनों में एमआर लाइन वर्कर्स और हेल्थ वर्कर्स की तुलना में बुजुर्गों ने टीकाकरण में वृद्धि-चढ़कर हिस्सा लिया। भास्कर की टीम ने मंगलवार को दिल्ली के दो सरकारी अस्पतालों तिब्बिया मेडिकल कॉलेज और एन सी जोशी मेमोरियल अस्पताल करोलबाग का दौरा कर जमीनी हकीकत को समझा। यहाँ उनके लिए जलपान की व्यवस्था की गई थी। साथ ही टीकाकरण के बाद किसी भी तरह के साइड इफेक्ट को देखने के लिए लगभग 30 मिनट तक उन्हें मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखा गया।

5,176 बुजुर्गो ने पहले दिन टीका लगाया
सोमवार को कुल 15,521 लोगों को टीका लगाया गया। कुल 12,435 कर्मचारियों को टीके की पहली डोज दी गई। ये बुजुर्गों की संख्या ज्यादा रही। वही दूसरी ओर 3,086 स्वास्थ्य वर्कर्स ने वैक्सीन की दूसरी डोज ली। विभाग के अनुसार 5,176 बुजुर्गो ने पहले दिन टीका लगाया। पंक्ति पंक्ति के 4,296 कर्मचारियों ने टीका लिया।

सोमवार को कुल 15,521 लोगों को टीका लगाया गया।  कुल 12,435 कर्मचारियों को टीके की पहली डोज दी गई।

सोमवार को कुल 15,521 लोगों को टीका लगाया गया। कुल 12,435 कर्मचारियों को टीके की पहली डोज दी गई।

अब तक 65% एमआर लाइन वर्कर्स कोके लग चुका है। सरकारी अस्पतालों में मुफ्त वैक्सीनेशन किया जा रहा है, जबकि प्राथमिक अस्पतालों में टीके के लिए 250 रुपए की फीस ली जा रही है।

दिल्ली में 18 लाख लोगों को लगता है
दिल्ली में 60 साल से अधिक उम्र के लगभग 15 लाख लोग हैं। वहीं, 45 से 59 वर्ष के ऐसे लगभग तीन लाख लोग माने जा सकते हैं, जिन्हें पहले से कोई बीमारी नहीं है। एक अनुमान के मुताबिक राजधानी दिल्ली में लगभग 18 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा।

नोडल अधिकारी बोले- किसी को साइड इफेक्ट नहीं
एन सी ज़ोशी मेमोरियल अस्पताल की नोडल अधिकारी ने बताया कि बुजुर्गों में वैक्सीनेशन को लेकर कोई डर नहीं है। उनका हर एक सवाल का जवाब दिया जा रहा है। साथ ही अब तक किसी भी सीनियर सिटीजन को वैक्सीन का साइड इफेक्ट नहीं हुआ है। अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन की डोज उपलब्ध है।

बुज़ुर्ग बोले- वैक्सीन से डरने की ज़रूरत नहीं

एन सी ज़ोशी मेमोरियल अस्पताल की नोडल अधिकारी ने बताया कि बुजुर्गों में वैक्सीनेशन को लेकर कोई डर नहीं है।

एन सी ज़ोशी मेमोरियल अस्पताल की नोडल अधिकारी ने बताया कि बुजुर्गों में वैक्सीनेशन को लेकर कोई डर नहीं है।

वैक्सीन लेने आए 56 साल के स्वामी नित्य दीपन्द ने बताया कि मुझे हाई ब्लड प्रेशर की बीमारी है। आज दूसरा डोज लेने आया। वह लोगों से अपील की कि वैक्सीन से डरने की जरूरत नहीं है। आम लोग आते हैं और वैक्सीनेशन में हिस्सा लेकर देश को कोरोना मुक्त बनाते हैं।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments