Home देश की ख़बरें कोरोनावायरस: जेसन से मुंबई आने वाले यात्रियों के लिए 7 दिनों का...

कोरोनावायरस: जेसन से मुंबई आने वाले यात्रियों के लिए 7 दिनों का क्वारंटाइन, BMC ने जारी किया सर्कुलर


मुंबई टर्मिनल पर यात्रियों का तापमान जांच कर्मचारी। (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र कोरोनावायरस: यदि यात्रियों के पास पहले से कोरोना निगेटिव सर्टिफिकेट है, तो उन्हें क्वारंटाइन रहना होगा।

मुंबई। माइकल से मुंबई आने वाले यात्रियों के लिए सात दिनों का संस्थागत (होटल) आइसोलेटेव अनिवार्य किया जाएगा। मतलब कि अगर कोई यात्री जेन से मुंबई पहुंचता है, तो उसे सात दिनों के लिए होटल में क्वारंटाइन रहना जरूरी होगा। बृह्नुमल महानगरपालिका (बीएमसी) ने बुधवार को जारी एक अधिसूचना में यह जानकारी दी है। इसके साथ ही सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि यदि यात्रियों के पास पहले से ही कोरोना निगेटिव सर्टिफिकेट है, तो ऐसी स्थिति में उन्हें सात दिनों के क्वारंटाइन से गुजरना होगा। यह नियम महाराष्ट्र के यात्रियों पर लागू होगा।

दूसरी ओर, मुंबई पुलिस आयुक्त परमवीर सिंह ने स्पष्ट नहीं पहनने वाले लोगों के खिलाफ अभियान तेज करते हुए पुलिस से प्रत्येक क्षेत्र में नियमों का उल्लंघन करने वाले कम से कम 1,000 लोगों से पीड़ित वसूलने को कहा है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। मुंबई को 12 पुलिस जोन में बांटा गया है और सिटी पुलिस को विभाजित -19 नियमों के तहत संकाय नहीं पहनने वालों से 200 रुपये तक वसूलने का अधिकार दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि महानगर में कोविद -19 का प्रसार रोकने के लिए सिंह ने पुलिस से विभिन्न स्थानों पर पूछताछ नहीं की थी। अधिकारी के मुताबिक सिंह ने हाल में सभी वरिष्ठ निरीक्षकों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में प्रदर्शन सुधारने और प्रत्येक दिन एक जोन में 1,000 लोगों से दर्द वसूलने को कहा है।

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता एस चैतन्य ने बताया कि पुलिस को विभाजित -19 संक्रमण रोकने के लिए नागरिकों के बीच ज्ञानुकता बढ़ाने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘प्रत्येक क्षेत्र में एक दिन में 1,000 लोगों से पीड़ित वसुलने का लक्ष्य इसलिए तय किया गया है ताकि लोग फंक्शन पहनने और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने के संबंध में सरकार के निर्देशों का पालन करें।’

(इनपुट भाषा से भी)







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments