Home कैरियर कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए चीन ने बनाई Anti-Virus...

कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए चीन ने बनाई Anti-Virus Car, किसी भी हिस्से में नहीं ठहर पाएगा वायरस


कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए चीन ने बनाई Anti-Virus Car, जानिए फीचर?

विश्‍व के लगभग सभी देश इस महामारी की चपेट में हैं. इस महासंकट के बीच कोरोना वायरस के गढ़ रहे चीन की एक कंपनी ने कोव‍िड-19 को रोकने वाली कार बनाई है. चीन द्नेवारा बनाई एंटी कोरोना वायरस कार में वायरस किसी भी हिस्से में नहीं ठहर सकता है.

नई दिल्ली. कोरोना वायरस से दुनियाभर में 2,48,256 मारे गए हैं और 35 लाख से ज्‍यादा लोग संक्रमित हैं. आलम यह है कि विश्‍व के लगभग सभी देश इस महामारी की चपेट में हैं. इस महासंकट के बीच कोरोना वायरस के गढ़ रहे चीन की एक कंपनी ने कोव‍िड-19 को रोकने वाली कार बनाई है. चीन द्नेवारा बनाई एंटी कोरोना वायरस कार में वायरस किसी भी हिस्से में नहीं ठहर सकता है. चीनी ऑटो कंपनियों ने नई सुविधाओं से लैस कार बनाने पर काम शुरू कर दिया है. इन कंपनियों का दावा है कि इन कारों के फीचर्स बैक्टीरिया और वायरस के ट्रांसमिशन को रोकने में मदद करेंगे.

कार में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सकता है
चीनी कंपनियों का दावा है कि इन कारों में बैठने पर कोरोना वायरस से भी बचाव किया जा सकता है. चीनी ऑटो कंपनी गीली का दावा है कि उनकी एसयूवी में एक ऐसा एयर फिल्ट्रेशन सिस्टम है, जो कार में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकता है. कंपनी का कहना है कि नए कोरोना वायरस की वजह से इसे रेकॉर्ड समय में बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: बड़ा झटका! देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti की अप्रैल में नहीं बिकी एक भी कारइसे इंटेलिजेंट एयर प्योरिफिकेशन सिस्टम नाम दिया गया है. गिली ने कहा क‍ि यह एसयूवी 0.3 माइक्रोमीटर के आकार वाले पार्टिकल को 95 प्रतिशत तक रोकने में सक्षम है. बता दें कि कोरोना वायरस 0.06 से 0.14 माइक्रोमीटर के होते है. चीनी कंपनी गीली ने ‘हेल्दी कार प्रॉजेक्ट’ नाम से 5.2 करोड़ डॉलर की लागत से यह पहल शुरू की है. चीन में कार बनाने वाली कई अन्य कंपनियों ने भी इस तरह की डिजाइन वाली कारें बनाना शुरू कर दी हैं.

वहीं चाइन मार्केट रीसर्च ग्रुप के एमडी शुआन रेन कहते हैं कि मैं सभी कंज्‍यूमर्स को चेतावनी देना चाहता हूं कि वे कार कंपनियों के कोरोना मुक्‍त होने के दावे के झांसे में न आएं.

ये भी पढ़ें: TVS Motor ला रही है दमदार बाइक! हाईटेक फीचर्स से होगी लैस

लॉन्‍च होने के कुछ समय बाद ही इसके लिए 30 हजार ऑर्डर आ गए

गिली ने दावा किया है कि उसकी कार के लिए बंपर डिमांड आ रही है. कार के लॉन्‍च होने के कुछ समय बाद ही इसके लिए 30 हजार ऑर्डर आ गए. इस बीच कई विशेषज्ञों का कहना है कि कार कंपनियां अपने प्रॉडक्‍ट को बेचने के लिए कोरोना का फायदा उठाना चाहती हैं. इससे वे कंज्‍यूमर से ज्‍यादा पैसा ले सकेंगी.

ये भी पढ़ें: इस कंपनी के कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी का बच्चा नहीं सोएगा भूखे पेट, लिया ये फैसला








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments