Home देश की ख़बरें कोरोना वैक्सीनेशन 2.0: प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली एम्स में वैक्सीन लगवाई, सभी...

कोरोना वैक्सीनेशन 2.0: प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली एम्स में वैक्सीन लगवाई, सभी योग्य लोगों से टीका लगवाने की अपील की


  • हिंदी समाचार
  • राष्ट्रीय
  • प्रधान मंत्री नरेंद्र ने दिल्ली एम्स में टीका लगाया, हमने साथ मिलकर देश को कोरोना फ्री बनाया है

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

8 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

प्रधानमंत्री ने भारत बायोटेक की कोवक्सिन लगवाई है। पुडुचेरी की नर्स पी निवेदा ने मोदी को वैक्सीन लगाई।

कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज आम लोगों के लिए शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद वैक्सीन लगवाई है। उन्होंने कुछ देर पहले दिल्ली एम्स में वैक्सीन का पहला डोज लगाया। मोदी ने खुद सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने में हमारे डॉक्टर और वैज्ञानिकों ने जिस तेजी से काम किया वह असाधारण है। मैं सभी योग्य लोगों से अपील करता हूं कि वे वैक्सीन लगवाएं। हमें साथ मिलकर देश को कोरोना मुक्त बनाना है। ‘ न्यूज एजेंसी के मुताबिक प्रधानमंत्री ने भारत बायोटेक की कोवक्सिन लगवाई है। उन्हें पुडुचेरी की नर्स पी निवेदा ने वैक्सीन लगाई।

दूसरे फेज में बुजुर्गों को टीके लगेंगे
देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में 60 साल से ज्यादा और 45 साल से 60 साल तक के वे लोग जिन्हें गंभीर बीमारियां हैं, उनमें शामिल किया गया है। जिनकी आयु 1 जनवरी 2022 को 60 वर्ष होगी, वे भी इस बारॉक लगवा सकते हैं। वैक्सीनेशन दोपहर 3 बजे तक चलेगा। इसके लिए को-विन 2.0 पोर्टल के साथ ही आरोग्य सेतु ऐप पर सुबह 9 बजे से पंजीकरण शुरू हो जाएगा।

वैक्सीनेशन पर विपक्ष ने सवाल उठाए थे
कोरोना वैक्सीनेशन का पहला फेज शुरू होने के बाद विपक्ष के कुछ लोगों ने वैक्सीन पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को सबसे पहले खुद वैक्सीन लगवानी चाहिए थी। विपक्ष का कहना था कि कोवैक्सिन को फेज -3 के ट्रायल के बिना ही इमरजेंसी अप्रूवल दिया गया था। अगर वैक्सीन इतना ही भरोसेमंद है, तो सरकार से जुड़े लोग इसकी डोज क्यों नहीं लगवा रहे हैं?

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments