Home ब्लॉग कोलकाता: टीके की तारीख के लिए महीने भर का इंतजार वरिष्ठों को...

कोलकाता: टीके की तारीख के लिए महीने भर का इंतजार वरिष्ठों को परेशान करता है – ईटी हेल्थवर्ल्ड


कोलकाता: सत्तर वर्षीय करुणा सिंह टीकाकरण कार्यक्रम के शुभारंभ की प्रतीक्षा कर रही थीं वरिष्ठ नागरिक। सोमवार को जब प्रवेश द्वार खोला गया, तो अलीपुर निवासी ने तुरंत प्रवेश पाने की उम्मीद के साथ को-विन पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराया। लेकिन वह निराश थी जब उसने देखा कि उसे 28 मार्च को वुडलैंड्स अस्पताल में एक टाइम स्लॉट आवंटित किया गया था। सिंह ने कहा कि महामारी ने उनके काम और उनके निजी जीवन में बाधा उत्पन्न की है। वह पर्यावरण के मुद्दों से निपटने वाली संस्था के लिए काम करती है और शॉट के लिए एक और तीन सप्ताह के इंतजार के लिए तैयार नहीं थी।

कोलकाता: वैक्सीन डेट के लिए महीने भर का इंतजार सीनियर्स को परेशान करता है

“मैं कुछ लोगों को जानता हूं जो सोमवार को पंजीकृत हुए और पहले से ही टीका लगाए गए हैं। मैं हैरान हूं कि मुझे ऐसा विलंबित स्लॉट क्यों दिया गया है। मैंने इन महीनों में मुश्किल से घर से बाहर कदम रखा है। मैं अपने बच्चों का दौरा करना चाहता था जो अन्य शहरों में रहते हैं एक बार जब मैं टीका लगाता हूं। लेकिन इंतजार केवल लंबा हो रहा है, ”सिंह ने कहा।

सिंह अकेले नहीं हैं, कई अन्य वरिष्ठ नागरिक और 45 से अधिक सह-नैतिकता वाले लोगों को मार्च के अंत तक देर से टीकाकरण की तारीखें आवंटित की जा रही हैं। कई, जिन्हें 28 मार्च को स्लॉट मिला है, उन्हें डर है कि वे अपने तक नहीं पहुंच पाएंगे टीकाकरण केंद्र चूंकि यह डॉल पूर्णिमा है। इसके अलावा, कई अन्य लोगों को टीकाकरण केंद्र आवंटित किए गए हैं जो शहर में स्थित नहीं हैं।

दक्षिणी एवेन्यू निवासी पंकज मालू मंगलवार सुबह से अपनी 61 वर्षीय मां देवी को पंजीकृत करने की कोशिश कर रहे थे। वह मंगलवार को लगभग शाम 4 बजे लॉग इन कर सकता था और यह जानकर आश्चर्यचकित था कि उसकी माँ की बुकिंग 28 मार्च को पक्की हो गई थी और वह भी एसएससी में हावड़ा। “मुझे आश्चर्य है कि अगर यह सिस्टम में त्रुटि के कारण है। हम एएमआरआई साल्ट लेक से दूर एक पत्थर फेंकते हैं और मेरी मां को एक दिन में हावड़ा में एक अस्पताल मिला है जब बंगाल में सब कुछ बंद हो जाएगा। मुझे आश्चर्य है कि क्या उस दिन कोई टीकाकरण होगा, ”मालू ने कहा।

हाजरा के बिष्णु (58) और कांता मित्तल (56) को भी टीकाकरण की तारीख 28 मार्च दी गई है। सह-रुग्णता वाले दंपति को, चित्तरंजन सेवा सदन आवंटित किया गया है जो टीकाकरण केंद्र के रूप में उनके निवासी के करीब है।

“मुझे पोर्टल में लॉग इन करने में कोई समस्या नहीं मिली। लेकिन मुझे तारीख चुनने का कोई विकल्प नहीं मिला। इसलिए, जब मैंने अपने माता-पिता के लिए पंजीकरण समाप्त कर लिया, तो मैंने पाया कि उनकी टीकाकरण की तारीख 28 मार्च थी। मुझे लगता है कि वेबसाइट का डिज़ाइन अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल होना चाहिए, ”युगल के बेटे, अजय मित्तल ने कहा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments