Home जीवन मंत्र कोविद -19: भारत 15k ताजा कोविद मामलों को दर्ज करता है -...

कोविद -19: भारत 15k ताजा कोविद मामलों को दर्ज करता है – ईटी हेल्थवर्ल्ड


नई दिल्ली: भारत16 वें सीधे दिन 15,002 के साथ कोविद मामले की गिनती बढ़ी ताजा मामले मंगलवार को दर्ज किया गया। 14 फरवरी से देश में दैनिक मामलों की सात-दिवसीय रोलिंग औसत निर्बाध रूप से बढ़ी है, जब औसत 2 मार्च को 11,430, 15,686 पर था – 37% की वृद्धि।

हालांकि मृतकों की संख्या वायरस 98 के साथ, दूसरे दिन 100 से नीचे रहा मौत देश में मंगलवार को सूचना दी। पिछले दिन मृत्यु की रिपोर्ट 91 थी, जो 100-प्लस दैनिक टोल के छह दिनों के बाद आई थी। इसके साथ, भारत में महामारी से कुल टोल 1,57,387 तक चढ़ गया है, जो कि 1.4% के मामले में घातक है।

कई राज्यों में कोरोनोवायरस के मामलों में ताजा उछाल चिंताजनक है। और जब राज्यों और केंद्र को वे करने की आवश्यकता होती है, तो नागरिकों को भी अपनी भूमिका निभानी चाहिए: मास्क पहनना, सुरक्षित स्वास्थ्य प्रथाओं का पालन करना। इसका प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है और यदि हम इन प्रथाओं को छोड़ देते हैं तो यह नहीं होगा।टाइम्स व्यू

महाराष्ट्र ने फिर से भारत के 54 से अधिक मृत्यु के साथ आधे से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई, इसके बाद केरल (16), पंजाब (१०) और कर्नाटक (()। पंजाब में महामारी फैलने की चिंता लगातार बनी हुई है। राज्य ने मंगलवार को 730 ताजा मामलों को दर्ज किया, 6 दिसंबर के बाद से लगभग चार महीनों में उच्चतम एकल-दिवसीय उछाल, जब गिनती 802 थी। केरल में, मामलों में धीरे-धीरे गिरावट जारी है। राज्य में मंगलवार को 2,938 मामले जुड़े। सितंबर के बाद यह पहली बार था कि दैनिक मामले 3,000 अंक से कम हो गए थे (सोमवार को छोड़कर, जब सप्ताहांत में परीक्षण कम होने के कारण मामले तेजी से गिरते हैं)।

तमिलनाडु 462 ताजा मामले दर्ज किए गए, इसके बाद गुजरात (454) और कर्नाटक (437) दर्ज किए गए। तीनों राज्यों में से थे जिन्होंने पिछले सप्ताह संक्रमण में वृद्धि की सूचना दी थी। भारत दुनिया भर के उन मुट्ठी भर देशों में है जहां हाल के दिनों में मामले बढ़ रहे हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments