Home मध्य प्रदेश कोविद -19 वैक्सिनेशन का तीसरा चरण :jain में 1 मार्च से आठ...

कोविद -19 वैक्सिनेशन का तीसरा चरण :jain में 1 मार्च से आठ सेशन तकनीकों पर लगेंगे को विभाजित -19 के टीके, 20 तरह की गंभीर बीमारियाें वाले मरीजों का भी वैक्सिनेशन


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजान15 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

एक मार्च से आम लोगों को लगेंगे को विभाजित -19 से आरक्षण के टीके

उज्जैन में एक मार्च से कोविड -19 से आरक्षण के लिए वैक्सिनेशन का तीसरा चरण शुरू होने जा रहा है। इस चरण में 60 साल की उम्र पार कर चुके आम लोगों को टीके लगाए जाएंगे। इसमें 45 से 60 साल की उम्र के ऐसे लोग भी शामिल किए गए हैं जो ब्लड प्रेशर, शुगर व हडियारोग या अन्य किसी तरह की गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। टीकाकरण के लिए जिले भर में आठ सेशन बनाए गए हैं। जिसमें से चार शहर में और चार ग्रामीण क्षेत्र में हैं। गौरतलब है कि देश के साथjain में भी 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू हुआ था। पहले चरण में स्वास्थ्य वर्कर्स को और आठ फरवरी से दूसरे चरण में साइलाइन वर्कर्स को टीके लगाए गए। तीसरा चरण एक मार्च यानि सोमवार से शुरू होगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ केसी परमार ने बताया कि 1 जनवरी 2022 को जो लोग 60 साल के हो रहे हैं, उन्हें टीका लगाया जाएगा।

कोविन-एप्स पर पंजीकरण करते हैं

आम लोगों को केक लगवाने के लिए कोविन-एप्स पर पंजीकरण कराना होगा। डॉ परमार ने बताया कि कोविन एप व अरोग्य सेतु में पंजीकृत के अलावा भी योग्य लोग टीके लगवा करेंगे। उन्होंने बताया कि मोबाइल के विकल्प पर भी विचार हो रहा है क्योंकि ग्रामीण क्षेत्र के कई बुजुर्गों के पास में मोबाइल नहीं है।

यहाँ लेके जाएंगे

शहर में जिला अस्पताल, माधवनगर अस्पताल, जीवाजीगंज अस्पताल और आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में केंद्र रहना। इनके अलावा ग्रामीण क्षेत्र में नागदा, बड़नगर, महिदपुर और खाचरौद सिविल अस्पताल में टीके लगवाए जाएंगे।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments