Home मध्य प्रदेश क्या अब ट्रेन में भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं ?: उदयपुर स्टेशन...

क्या अब ट्रेन में भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं ?: उदयपुर स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में युवक ने युवती को दिखाया गुप्तांग, अश्लील हरकतें कर युवती को किया परेशान


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदयपुर11 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

पीड़िता को परेशान करने वाला बदमाश।

भारत में महिला हिंसा और बलात्कार की घटनाओं के बाद सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए कानून तो काफी बनाए गए। लेकिन सुरक्षा के लिए बनाए गए कानून अब तक धरातल पर पूरी तरह लागू नहीं हो पाए गए हैं। इसी बात का खामियाजा आज भी महिलाओं और युवतियों को उठाना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला 26 फरवरी की रात उदयपुर में सामने आया है। जहां ट्रेन की बोगी में युवक द्वारा युवती के सामने अश्लील हरकतें की गई। और नग्न अवस्था में आकर उसे परेशान करने की कोशिश करता रहा।

मूल रूप से बड़ौदा की रहने वाली पीड़ित युवती पिछली कुछ देर से उदयपुर में रहकर नौकरी कर रही है। अपने परिवार के काम से युवती को मध्यप्रदेश के नीमच जाना था। जिसके लिए उन्होंने इंदौर – उदयपुर एक्सप्रेस ट्रेन की स्लीपर बोगी का ट्रेन किया था। ट्रेन के निर्धारित समय पर युवती बोगी में जा बैठी। लेकिन तब बोगी में सिर्फ दो ही लोग थे और ट्रेन स्टेशन पर खड़ी थी। इस दौरान मौजूद एक युवक ने गुप्तांग का प्रदर्शन कर युवती को परेशान करना शुरू कर दिया। जिसके कुछ मिनट बाद युवती ने युवक का मोबाइल से वीडियो बनाया। लेकिन जैसे ही युवक को इसकी भनक लगी, वह वहां से भाग निकला। जिसके बाद युवती ने अपनी व्यथा को सोशल मीडिया के माध्यम से रेल मंत्री और भारतीय रेल सहायता केंद्र पर पहुंचाया। लेकिन बावजूद इसके अब तक युवक पकड़ में नहीं आया है।

पीड़िता ने सोशल मीडिया के माध्यम से रेल मंत्री से मदद मांगी।

पीड़िता ने सोशल मीडिया के माध्यम से रेल मंत्री से मदद मांगी।

सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायत करने के बाद युवती से रेलवे पुलिस के जवानों ने उदयपुर से अगले स्टेशन मावली पर बातचीत की। और उस युवक की ट्रेन की बोगी में तलाश शुरू की। तब पता चला कि युवक द्वारा ट्रेन में बैठी कुछ और महिलाओं के साथ भी इसी तरह की गंदी हरकत की गई थी। अब रेलवे प्रशासन द्वारा सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवक की तलाश की जा रही है।

युवती ने बताया कि उस घटना के बाद में काफी डर गया था। जब मैंने यह बात अपने परिजनों को बताई तो मेरे परिजन भी काफी डर गए। और मेरे पूरे परिवार में अब डर का माहौल है। पीड़ित युवती ने बताया कि पहले मैं नौकरी की वजह से उदयपुर में रहते थे। लेकिन अब इस घटना के बाद मेरे परिजन काफी डरे हुए हैं। उन्हें मेरी चिंता इतनी बढ़ गई कि अब मेरे माता जी परिवार को मेरे साथ उदयपुर में रहना पड़ रहा है।

पीड़िता ने बताया कि मैं अमूमन यात्रा के लिए ट्रेन का सफर चुनती थी। लेकिन अब मुझे ट्रेन में सफर करने से डर लगने लगा है। मैं चाहता हूं कि मैं इस तरह के दरिंदों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही हो। इतना भविष्य में वह इस तरह की नापाक हरकत किसी और युवती या महिला के साथ ना करें।

पीड़िता ने सोशल मीडिया पर कहा कि जल्द ही आरोपी गिरफ्तार हो जाए।

पीड़िता ने सोशल मीडिया पर कहा कि जल्द ही आरोपी गिरफ्तार हो जाए।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments