Home ब्लॉग क्लास के लिए मिलेगा क्लू: क्वॉन्टस ला रही है तीन 'मिस्त्री फ्लाइट'...

क्लास के लिए मिलेगा क्लू: क्वॉन्टस ला रही है तीन ‘मिस्त्री फ्लाइट’ की सीरीज, तीन दिन अंजान जगह के लिए उड़ान फ्लाइट करेंगे


  • हिंदी समाचार
  • व्यापार
  • कांतास तीन ‘मिस्ट्री फ्लाइट’ की एक सीरीज़ ला रहा है, द एयरक्राफ्ट तीन अलग-अलग दिनों में एक अनजान डेस्टिनेशन पर उड़ान भरेगी

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट
  • एक दिन की मिस्त्री ट्रिप के लिए बुकिंग 4 मार्च से शुरू, एक फ्लाइट में 120 यात्री होंगे, ट्रिप की उड़ानें 27 मार्च को ब्रिसबेन, 18 अप्रैल को सिडनी और 1 मई को मेलबर्न से होगी।
  • बियरर को पेंटिंग के लिए क्लू मिलेगा, लेकिन डेस्टिनेशन का पता दोपहर तक नहीं चलेगा, एयरलाइन कंपनी ने पहली बार मिस्त्री फ्लाइट की स्कीम 1990 के दशक में चलाई थी।

कोविद -19 के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया में लागू पाबंदियों की वजह से विदेश की उड़ान सेवाएं बंद हैं। ऐसे में दिग्गज कंपनी क्वॉन्टस घरेलू एयर इंडिया के लिए ‘मिस्त्री फ्लाइट्स’ की सीरीज ला रही है। तीन जर्नी वाली श्रृंखला के प्रस्ताव में किसी एक को चुनने वाले कस्टमर को पता नहीं होगा कि उन्हें कहां ले जाया जाएगा। फ्लाइट का डेस्टिनेशन तय करने का हक पूरी तरह से कंपनी के पास होगा।

4 मार्च से शुरू होगी बुकिंग के लिए ट्राय करें

एक दिन की इन बीटा के लिए बुकिंग 4 मार्च से शुरू होगी। ये उड़ानें 27 मार्च को ब्रिसबेन, 18 अप्रैल को सिडनी और 1 मई को मेलबर्न से आएंगी। दो घंटे में पूरी तरह से जाने वाली ये उड़ानें बोइंग 737 से भरी हुईंगी और हर एक फ्लाइट में ज्यादा से ज्यादा 120 यात्री होंगे। पूर्वानुमान को सुबह सात बजे क्वॉन्टस के लाउंज में ब्रेकफास्ट मिलेगा और उनकी फ्लाइट शाम को लौटेगी।

डेर्सनेशन को नहीं पता होगा

राहर कहां जा रहे हैं उन्हें तब तक पता नहीं चलेगा जब तक कि वे लैंड नहीं कर जाएंगे। हालांकि उन्हें सीट के सामने लगी स्क्रीन से यह पता चलता है कि प्लेन किस रास्ते बढ़ रहा है। इससे वे गेस कर लेंगे कि उनका विमान कहां जा रहा है। उड़ान के दौरान प्लेन के कुछ महत्वपूर्ण स्थानों पर काफी नीचे आ जाएगी जिससे उन्हें लगभग से देखने का मौका मिलेगा।

एयरलाइन पूर्वानुमान को दे रही है वेबसाइट पर कुछ हिंट

एयरलाइन कंपनी पूर्वानुमान को अपनी वेबसाइट पर कुछ हिंट भी दे रही है। मिसाल के लिए ब्रिसबेन और मेलबर्न से निकलने वाली फ्लाइट लेने पर पूर्वानुमान को गांव का माहौल, शानदार खाना और शराब के लुत्फ के साथ प्रकृति का शानदार नजारा भी मिलेगा। सिडनी से उड़ने वाली फ्लाइट भूमध्य रेखा के आसपास के किसी इलाके में इसलिए जो लोग समुद्र तट पर लंच का लुत्फ उठाना चाहते हैं, उनके लिए सही होगा।

पहली मिस्त्री उड़ान स्कीम 1990 के दशक में आई थी

कस्टमर को बुकिंग के समय कुछ क्लू दिए जाएंगे ताकि वे उसकी गणना से फ़िल्टर कर सकें। इकोनॉमी क्लास का टिकट 737 अरब डॉलर यानी 575 अमेरिकी डॉलर का होगा जबकि बिजनेस क्लास की सीट 1,570 AUD (1225 USD) में आएगी। एयरलाइन कंपनी ने पहली बार मिस्त्री फ्लाइट वाली स्कीम 1990 के दशक में चलाई थी। तब पैसेंजर को टर्मिनल पहुंचने पर क्वॉन्टस के नेटवर्क में किसी भी डेस्टिनेशन पर भेज दिया जाता था। इस कंपनी ने 2020 में सात घंटे का साइटसीईंग फ्लाइट ऑफर की थी जो 10 मिनट में फुल हो गई थी।

स्टाफ और टूरिज्म विशेषज्ञों के सपोर्ट में आ रही स्कीम

क्वॉन्टस की ग्रुप शेफ कस्टमर सर्विस ऑफिसर स्टेफनी टुली ने बयान जारी कर कहा, ‘हम मिस्त्री फ्लाइट के जरिए अपने ज्यादा से ज्यादा लोगों को काम पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही हम तुरिज्म शिक्षकों की भी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं, जिनके कारोबार को करने के लिए बैन के चलते करारी अंक तक पहुंच गए हैं। ” क्वॉन्टस ने कहा कि उसने 2021 के अंत तक अपनी आंतरिक उड़ान शुरू करने का प्लान बनाया है। ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने अंतरराष्ट्रीय निवेश पर लगे बैन को 17 जून तक तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है।

मंगलवार को जीरो पर आ गए थे मामले के नए मामले

ऑस्ट्रेलिया में कोरोनावायरस के संक्रमण के नए मामले मंगलवार को जीरो पर पहुंच गए थे। 3 मार्च तक वहाँ संक्रमण के कुल 28,986 मामले दर्ज किए गए थे जिनमें 909 लोगों के मरने की खबर है। वहाँ की सीमाएं शुरुआत में ही बंद कर दी गई थीं और बाहर से लौटने वालों को होटल में दो हफ्तों के लिए क्वॉरेंटाइन किए गए लगाए गए थे।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments