Home उत्तर प्रदेश गर्मी की आहट के साथ अग्निकांड बढ़े: निकासीाइच में अचानक भोर आग...

गर्मी की आहट के साथ अग्निकांड बढ़े: निकासीाइच में अचानक भोर आग से 12 आशियाने जला, बेगर हुए लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बचना8 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

निकासीाइच में आग ने चंद मिनटों में ग्रामीणों की गृहस्थी जला कर दी।

  • कैसरगंज तहसील के फौेरनपुरवा गांव का मामला
  • प्रशासन ने हर संभव मदद का भरोसा दिया

गर्मी की आहट के साथ ही अग्निकांड के भी मामले बढ़ने लगे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बहिराईच जनपद से जुड़ा है। यहां फौेरनपुरवा गांव में बुधवार की दोपहर अज्ञात कारणों से आग लगने से 12 मकान जलकर राख हो गए। तेज हवाओं के बीच लपटें तो तेज थी ग्रामीणों को गृहस्थी पानेने का समय तक नहीं मिला। प्रशासन ने ग्रामीणों के सहयोग से प्रकरण मशक्त के बाद आग पर काबू पाया। प्रशासनिक अधिकारियों ने बेगर हुए लोगों को मदद का आश्वासन दिया है।

एक मकान से पूरे गांव में फैली आग

यह पूरा मामला कैसरगंज तहसील के फौेरनपुरवा गांव का है। गांव निवासी सहजराम के घरों के मकान में बुधवार की दोपहर अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरे गांव में फैल गई। आग की लपट इतनी भयावह थी कि गांव के गुल्लू, बजरंगी, फेरे, कैलाश, छोटेलाल, अंतरराम, लल्लू नकलछेद, माधव, देशराज सहित एक दर्जन लोगों के घर जलकर राख हो गए हैं।

लोगों की आँखों के सामने उनकी गृहस्थी जलकर जला हुई।

लोगों की आँखों के सामने उनकी गृहस्थी जलकर जला हुई।

अग्निकांड में भैंस झुलसकर घायल

अग्निकांड मे गुल्लू की भैंस भी बुरी तरह झुलस गई। गांव निवासी बजरंगी का आठ हजार रुपए नगद और अनाज के कपड़े भी जलकर राख हो गए। इस अग्निकांड में दस लाख रुपये से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों ने एपिसोड मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। क्षेत्रीय लेखपाल विजय कुमार ने अग्नि पीड़ित गांव पहुंचकर हुए नुकसान का आकलन किया और रिपोर्ट तैयार कर तहसील प्रशासन को भेजा है। तहसीलदार शिव प्रसाद ने बताया कि अग्नि पीड़ितों को शीघ्र ही आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments