Home देश की ख़बरें गुजरात निकाय चुनाव में AIMIM की धमक बढ़ी, यहां पढ़ें देश और...

गुजरात निकाय चुनाव में AIMIM की धमक बढ़ी, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस पहेली में उलझी हुई है कि भारत ने पिछले कुछ महीनों में किस तरह से कोरोना संक्रमण और वायरस (कोरोनावायरस) से होने वाली मृत्यु दर को काबू में रखा है। कुछ विशेषज्ञ इसे ‘यादी’ बता रहे हैं तो अमेरिकी वैज्ञानिक याने बा येम ने इसका क्रेडिट केंद्र सरकार को दिया है, जिसने संक्रमण को रोकने के लिए सही समय पर उचित कदम उठाया। महामारी के परिज्ञानात्मक विश्लेषण में विशेषज्ञता रखने वाले याने बा इनम ने उन कारणों की पहचान की.कांग्रेस नेता राहुल गांधी (राहुल गांधी) ने मंगलवार को जी -23 के नेताओं पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि ‘मैं हमेशा से पार्टी में लोकतंत्र और संगठोनिक हूं। चुनावों के पक्ष में रहा हूँ। लेकिन, मेरी पार्टी के लोगों ने ही मेरी आलोचना की। ‘ प्रतिष्ठित कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के एक वर्ग कार्यक्रम में प्रोफेसर कौशिक बसु के साथ लोकतंत्र और विकास के विषयों पर बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (इंदिरा गांधी) के नेतृत्व में जाने वाले के साथ मौजूदा राजनीतिक हालात पर भी अपने विचार रखे।

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कोई जादू नहीं! अमेरिकी वैज्ञानिक ने 9 पॉइंट में बताया, भारत ने कोरोना पर कैसे पाया ओवर
पूरी दुनिया इस पहेली में उलझी हुई है कि भारत ने पिछले कुछ महीनों में किस तरह से कोरोना संक्रमण और वायरस (कोरोनावायरस) से होने वाली मृत्यु दर को काबू में रखा है। कुछ विशेषज्ञ इसे ‘यादी’ बता रहे हैं तो अमेरिकी वैज्ञानिक याने बा येम ने इसका क्रेडिट केंद्र सरकार को दिया है, जिसने संक्रमण को रोकने के लिए सही समय पर उचित कदम उठाया। महामारी के परिज्ञानात्मक विश्लेषण में विशेषज्ञता रखने वाले याने बा इनम ने उन कारणों की पहचान की, जिनके माध्यम से पूर्व में महामारी पर अत्यधिक पाने में सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि कम शहरीकरण से यात्राएं सीमित हुईं और सामुदायिक परिवर्तन की रफ्तार भी कम हुई। सीमित और स्थानीय पर्यटन पर लगाम ने वायरस के संक्रमण के प्रभाव को कम करने में बड़ी भूमिका अदा की।यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी बोले, देश में शिशु लगाने का फैसला गलत था, जी -23 नेताओं पर भी साधा निशाना
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (राहुल गांधी) ने मंगलवार को जी -23 के नेताओं पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि ‘मैं हमेशा से पार्टी में लोकतंत्र और सांगठनिक चुनावों के पक्ष में रहा हूं। लेकिन, मेरी पार्टी के लोगों ने ही मेरी आलोचना की। ‘ प्रतिष्ठित कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के एक वर्ग कार्यक्रम में प्रोफेसर कौशिक बसु के साथ लोकतंत्र और विकास के विषयों पर बातचीत करते हुए राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (इंदिरा गांधी) के नेतृत्व में जाने वाले के साथ मौजूदा राजनीतिक हालात पर भी अपने विचार रखें। इंदिरा गांधी द्वारा शिशु लगाने जाने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि वह गलती थी, लेकिन तब जो हुआ और आज जो हो रहा है। इसमें कोई फर्क नहीं है और अपनी गलती मान लेने की हिम्मत का काम होता है।

यहां क्लिक करें पूरी खबर पढ़ें

गुजरात निकाय चुनाव में एआईएमआईएम की बढ़त, गोधरा और मोडासा में बनी रही
गुजरात निकाय चुनाव (गुजरात नगर निगम चुनाव) में पहली बार चुनाव लड़ रहे असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई AIMIM की धमक बढ़ रही है। अहमदाबाद की सात सीटों पर जीत के बाद अब AIMIM गोधरा और मोडासा नगर पालिका में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है। मोडासा में एआईएमआईएम को 7 अंक हासिल हुए हैं। मोडासा में बीजेपी ने 19 सीटें जीती हैं और कांग्रेस को महज तीन सीटों ही मिली हैं।

यहाँ क्लिक करें पूरी खबर पढ़ें

जसप्रीत बुमराह की जल्द होगी शादी! BCCI ने इसीलिए इंग्लैंड सीरीज से जारी किया
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (जसप्रित बुमराह) जल्द ही शादी करने वाले हैं। इसी के काराण उन्होंने अंतिम टेस्ट में नहीं खेलने का फैसला किया था। उन्हें पहले टी 20 सीरीज से आराम दिया गया है। वे तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने लिखा है कि बुमराह जल्द शादी करने वाले हैं। ऐसे में शादी से जुड़ी तैयारियों के लिए उन्होंने ली ली है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि शादी कब और कहां होगी। माना जा रहा है कि शादी अहमदाबाद में ही होगी।

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर

‘सेक्स स्कैंडल’ से कर्नाटक की राजनीति में बवाल, मंत्री के खिलाफ जांच की मांग
सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली ने मंगलवार को बेंगलुरु शहर के पुलिस कमिश्नर कमल पंत से मुलाकात की और बीजेपी नेता रमेश जरकीहोली की संलिप्तता वाले कथित सेक्स टेप मामले में विस्तृत जांच की मांग की। रमेश जरकीहोली राज्य सरकार में जल संसाधन मंत्री भी हैं। दिनेश कल्लाहल्ली ने पुलिस कमिश्नर को दी अपनी शिकायत में कहा कि लगभग 25 वर्षीय महिला का जल संसाधन मंत्री द्वारा केपीएमसीएल में नौकरी का झांसा देकर कई बार यौन शोषण किया गया, लेकिन बाद में मंत्री अपने बयान से पलट गए।

यहाँ क्लिक करें पूरी खबर पढ़ें

12 वीं मंजिल से गिरी 2 साल की बच्ची को ऑफर बॉय ने किया कैच, VIDEO वायरल
वियतनाम (वियतनाम) के हनोई (हनोई) में एक ऐसी चौंकाने वाली घटना सामने आई जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। हनोई में एक प्रस्ताव लड़के ने 12 वीं मंजिल से गिर रही एक दो साल की बच्ची को कैच कर लिया। 31 साल के न्गुयेन नागॉस मान्ह 5 बजे एक नोट करने के लिए कार में बैठे इंतजार कर रहे थे। तभी उन्होंने एक बच्चे के रोने की आवाज़ सुनी। उन्होंने देखा कि एक महिला चिल्ला रही है और खिड़की के बाहर गर्दन हटाकर देख रही है। उन्हें पहले लगा कि शायद बच्ची कोई बदमाशी कर रही है लेकिन फिर उन्होंने देखा कि बच्ची नीचे गिर रही है और जमीन से 50 मीटर ऊपर है। उन्होंने देखा कि बच्ची बालकनी पर लटकी हुई है।

यहाँ क्लिक करें पूरी खबर पढ़ें

आमिर खान सहित 4 के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया नोटिस, ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ से जुड़ा है पूरा मामला
बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (आमिर खान) और चार अन्य को 2018 की रिलीज ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ (ठग्स ऑफ हिंदोस्तान) के संबंध में नोटिस जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश के जौनपुर में शिकायत दर्ज की गई है। जौनपुर जिला न्यायाधीश ने वादी हंसराज चौधरी द्वारा दायर की गई समीक्षा याचिका पर नोटिस जारी किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में मल्लाह समुदाय के बारे में गलत जानकारी दी गई थी। उन्होंने कहा कि मल्लाह समुदाय को ‘फिरंगी’ और ‘ठग’ कहा गया है। फिल्म में आमिर के किरदार का नाम बिना बताए फिरंगी मल्लाह रखा गया।

यहाँ क्लिक करें पूरी खबर पढ़ें

गुलाम नबी आजाद को लेकर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस में पड़ीफ़्ट, समर्थक-विरोधियों ने आरोप लगाए हैं
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद (गुलाम नबी आजाद) को लेकर जम्मू-कश्मीर पार्टी इकाई के नेताओं में आपस में रार पैदा हो गया है। मंगलवार को कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आजाद का पुतला जलाते हुए आरोप लगाया कि वे पार्टी के खिलाफ साजिश कर रहे हैं। विरोधियों का कहना है कि आजाद ये सबकुछ बीजेपी के इशारे पर कर रहे हैं। इसके बाद आजाद के समर्थन में भी नेताओं-कार्यकर्ताओं का एक समूह आ गया।

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर

इस सरकारी स्कूल में छात्रों से करवाई जाती है साफ-सफाई, धुलवायी जाती है स्कूटी, वीडियो वायरल
रेटेड के बीकानेर (बीकानेर) में छात्रों से स्कूल में साफ-सफाई और स्कूटी धुलवाने का मामला सामने आया है। हैरान करने वाली बात है कि बच्चों को शिक्षा देने वाले अध्यापकों पर ही उनसे यह काम करवाने का आरोप लगा दिया जाता है। घटना नोखा तहसील के कंवलिसर गांव की है। बच्चों से स्कूल में काम करवाए जाने के दौरान किसी ने इसका वीडियो बना लिया और अब यह सोशल मीडिया (सोशल मीडिया) पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल (वायरल वीडियो) होने के बाद स्कूल प्रशासन के होश उड़ाने चले गए। जब इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो स्कूल प्रशासन के खिलाफ उनका गुस्सा फूट पड़ा।

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर

कर्नाटक के कृषि मंत्री ने घर पर ही लगवाई कोरोना वैक्सीन, मचा बवाल
कर्नाटक के कृषि मंत्री बीसी पाटिल (कृषि मंत्री बीसी पाटिल) द्वारा कोरोना वैक्सीन लगवाए जाने के बारे में विवाद हो गया है। वास्तव में खबरें आईं हैं कि उन्होंने कोरोना वैक्सीन अपने घर पर ही लगवाई। इसके बाद पाटिल की आलोचनात्मक स्थिति के स्वास्थ्य मंत्री के। सुधाकर और अन्य कलाकारों की है। 64 वर्षीय पाटिल और उनकी पत्नी ने राज्य के हावेरी जिले में अपने घर पर ही वैक्सीन लगवाई।

यहां क्लिक करें पढ़ें पूरी खबर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments