Home ब्लॉग गुजरात: सरकार ने उठाया अलार्म, VMC बुलेटिन ने दी राहत - ET...

गुजरात: सरकार ने उठाया अलार्म, VMC बुलेटिन ने दी राहत – ET HealthWorld


वडोदरा: राज्य का स्वास्थ्य विभाग और वडोदरा नगर निगम ()वीएमसी) स्पष्ट रूप से उसी पृष्ठ पर नहीं हैं जब वह आता है कोविड -19 डेटा।

दोनों द्वारा जारी किए गए दैनिक मेडिकल बुलेटिन में नए मामलों की संख्या में काफी अंतर है और कोविद -19 वेबसाइट भी इस मोर्चे से बहुत दूर हैं।

एक बारोडियन के लिए, राज्य चिकित्सा बुलेटिन अलार्म की घंटी बंद कर देता है जब इसे हाइलाइट किया जाता है। और, स्थानीय बुलेटिन बाद में बहुत राहत देता है।

नए मामलों की संख्या में अंतर स्पष्ट है। कई बार, वड़ोदरा के लिए जारी बुलेटिन की तुलना में राज्य बुलेटिन में कोविद -19 मामलों की संख्या दोगुनी होती है।

वडोदरा में, अधिकारी एक सामान्य बुलेटिन जारी करते हैं जो शहर और जिले के डेटा को जोड़ता है और ब्रेक अप प्रदान करता है।

इस अंतर को अधिकारियों ने पिछले कुछ समय से स्थानीय स्तर पर देखा है। हालाँकि, अभी तक इसे ठीक नहीं किया गया है।

वीएमसी के चिकित्सा अधिकारी (स्वास्थ्य) डॉ। देवेश पटेल ने कहा कि विसंगति देखी गई थी। पटेल ने कहा, “हम यह पहचानने की कोशिश कर रहे हैं कि यह कैसे हुआ है और इसे कैसे हल किया जाए।”

राज्य चिकित्सा बुलेटिन में VMC क्षेत्रों और जिले के आंकड़ों का अलग-अलग उल्लेख किया गया है। अधिकांश दिनों में, VMC के लिए राज्य बुलेटिन में यह आंकड़ा पूरे वडोदरा जिले के लिए है।

अब तक बताए गए कुल मामलों की संख्या, वसूली की कुल संख्या और सक्रिय मामलों की संख्या में भी बड़ा अंतर है। जबकि राज्य की कोविद -19 वेबसाइट की तुलना में वडोदरा बुलेटिन में कुल मामलों और रिकवरी की संख्या कम है, स्थानीय स्तर पर डेटा की तुलना में साइट में सक्रिय मामलों की संख्या कम है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments