Home देश की ख़बरें गैसोलीन-डीजल और रसोई गैस के बाद अब सीएनजी भी खराब हो गई...

गैसोलीन-डीजल और रसोई गैस के बाद अब सीएनजी भी खराब हो गई है, जानें यूपी के शहरों का नया रेट


IGL ने सीएनजी और पीएसटी की कीमत बढ़ा दी है।

यूपी में सीएनजी की कीमत: राजधानी लखनऊ (लखनऊ) में अब एक किलो सीएनजी के लिए 63.55 रुपए चुकाने होंगे। अगर पिछले 10 महीनों की बात करें तो सीएनजी की कीमतों में 10.55 रुपए की वृद्धि दर्ज की गई है।

लखनऊ। पेट्रोल, डीजल (पेट्रोल-डीजल) और एलपीजी गैस (एलपीजी) के बाद अब सीएनजी (सीएनजी मूल्य वृद्धि) भी सुगंध हो गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने कहा है कि मंगलवार सुबह छह बजे से राजधानी दिल्ली सहित यूपी के तमाम शहरों में बढ़ी हुई दरों पर सीएनजी मिलेगी। राजधानी लखनऊ (लखनऊ) में अब एक किलो सीएनजी के लिए 63.55 रुपए चुकाने होंगे। अगर पिछले 10 महीनों की बात करें तो सीएनजी की कीमतों में 10.55 रुपए की वृद्धि दर्ज की गई है।

नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में अब सीएनजी 49.08 प्रति किलो की दर से मिलेगा। मुजफ्फरनगर और शामली में एक किलो सीएनजी के लिए 57.25 रुपए खर्च करने की दर पड़ेगी। कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में सीएनजी की नई दर 60.50 रुपये है। बता दें कि सीएनजी की कीमतों में राज्य के टैक्स शामिल हैं।

सोमवार को बढ़े थे एलएम के मूल्य
गौरतलब है कि रसोई गैस यानी एलपीसी में सोमवार को प्रति सिलेंडर 25 रुपये की और वृद्धि हुई थी। यह वृद्धिjwla योजना के लाभार्थियों को दिए जाने वाले तय वाले सिलेंडर सहित सभी श्रेणियों में हुई। एक महीने में रसोई गैस सिलेंडर के दाम चौथे बार बढ़े हैं। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों के मूल्य आंकड़ों से पता चलता है कि फरवरी से अब तक 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर के मूल्य 125 रुपये बढ़ गए हैं। वर्तमान में रसोई गैस सिलेंडर की मिमत 819 रुपए है।पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं

हालांकि, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन कोई वृद्धि नहीं हुई। लेकिन लखनऊ में पेट्रोल की कीमत में 9 पैसे तो डीजल की कीमत में 11 पैसे की वृद्धि हुई है। लखनऊ में 2 मार्च को पेट्रोल का रेट 89.32 रुपए प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 81.86 रुपए प्रति लीटर है।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments