Home देश की ख़बरें गोरखपुर समाचार: योगी के शहर में शुरू हुआ कोरोना का टीकाकरण, गजब...

गोरखपुर समाचार: योगी के शहर में शुरू हुआ कोरोना का टीकाकरण, गजब का दिखावा


योगी के शहर में शुरू हुआ कोरोना का टीकाकरण

सीएमओ (सीएमओ) के मुताबिक, डायबिटीज, हाइपर हार्ट, हार्ट, किडनी और लीवर जैसी बीमारियों से पीड़ित व्यक्ति को ये टीका जरूर लगवाना चाहिए।

गोरखपुर। सीएम सिटी गोरखपुर (गोरखपुर) में सोमवार से तीसरे चरण के कोरोनाकैनीकरण (कोरोना टीकाकरण) की शुरुआत हो गई है। इस चरण में 60 वर्ष के ऊपर के बुजुर्गों को टीका लगाया जा रहा है। साथ ही 45 साल से ऊपर उन लोगों को टीका लगाया जा रहा है जो डायबेटिक या हाइपर कैंसर जैसी बीमारियों से पीड़ित हैं, उन्हें टीका लगवाने के लिए डॉ का पर्चा भी लाना होगा। इस चरण की खासियत ये है कि इसमें प्राथमिक अस्पतालों में भी लोग रिसॉक लगवा सकते हैं। इसके लिए उन्हें 250 रुपये पेड करना होगा। इस 250 रुपये में से 150 रुपये केंद्र सरकार के खाते में जाएगा और 100 रुपये अस्पताल के खर्चे के लिए है।

गोरखपुर में तीसरे चरण में जिला खेल महाविद्यालय, बीआरडी मेडिकल कांगे और निजी नर्सिंगहोम शाही गनलोब हाता में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को शुरू किया गया। टीकाकरण के लिए पूर्व में पंजीकरण करना होगा। इसके अलावा आधार कार्ड के साथ निजी नर्सिंगहोम में पहुंचकर भी टीकाकरण किया जा सकता है। तीसरे चरण में 60 साल से अधिक उम्र और 45 से 59 साल की उम्र के बीमार लोगों को टीका लगना शुरू हुआ है। गोरखपुर के जिला मुख्यालय औरला पर गोरखपुर के महापौर भी टीकाकरण के लिए पहुंचे।

बकरू कांड में इस्तेमाल किए गए रायैफ बरामद, विकास दुबे के 7 सहयोगी गिरफ्तार

गोरखपुर के सीएमओ सुधाकर पांडे का कहना है कि हर व्यक्ति को केक लगवाना चाहिए। यहां तक ​​कि केवल उसके क्षेत्र या फिर उसके जिले में कोरोना का प्रकोप कम हो। क्योंकि इसका वायरस बहुत तेजी से फैलता है। और एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक जाने में समय नहीं लगेगा। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति कोoc लगवाना जरूरी है। सीएमओ के मुताबिक, डायबिटीज, हाइपर हार्ट, हार्ट, किडनी और लीवर जैसी बीमारियों से पीड़ित व्यक्ति को ये टीका जरूर लगवाना चाहिए। पर इन रोगों के बारे में टीकाकरण से पहले वहां पर जरूर करना चाहिए। इसके अलावा जो अपना अपना होना चाहिए उसे अपनाया जा सकता है।पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध है

गोरखपुर में दोनों स्वदेशी वैक्सीन उपलब्ध है। कोरोना वैक्सीन और कोविशील्ड दोनों वैक्सीन लगाई जा रही है। पर जिस व्यक्ति को पहले डोज जिस कंपनी की वैक्सीन लगाई जा रही है उसी कंपनी का दूसरा डोज भी लगाया जा रहा है। सीएमओ बताते हैं कि जिले में पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध है। इस बीमारी को केवल तब खत्म किया जा सकता है जब अधिक से अधिक व्यक्ति को टीका लग जाएगा।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments