Home मध्य प्रदेश घर से चल रहा मिलावट का खेल: ब्रांडेट कंपनी के नकली पैकेट...

घर से चल रहा मिलावट का खेल: ब्रांडेट कंपनी के नकली पैकेट में भरता मिलावटी चिकन मसाला, गांव-देहात और होटल करता था ताली


  • हिंदी समाचार
  • स्थानीय
  • एमपी
  • कंपनी के नकली पैकेटों में मिलावटी चिकन मसाला सप्लाई करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ब्रांट, गाँवों और गाँवों और होटलों में सप्लाई करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कटनी3 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

आरोपी के पास से मसालों से भरी बोरियां तोड़ने की गई।

माधवनगर थाना क्षेत्र में केरन लाइन स्थित एक घर से पुलिस और खाद्य अधिकारियों की टीम ने बड़ी मात्रा में नकली और मिलावटी मसाला भंडार है। व्यवसायी द्वारा एवरेस्ट कंपनी नाम के नकली पैकेट में नकली व मिलावटी मसाले भरता था। उसे गांव-देहात सहित होटल में सप्लाई करता था। पुलिस ने फांसी के आरोप में मार्कर को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि केरन लाइन निवासी सुनील पिता प्रकाश दावड़ा द्वारा घर में ही मसाले की छपाई की जाती थी। घर में काफी मात्रा में एवरेस्ट चिकन मसाले के नकली पैकेट रखे हुए हैं। बिना किसी की अनुमति के वह घर में मसाला का पैकेट तैयार कर उद्योग चला रहा था। घर पर खड़े मसालों के नाम से कारोबार किया जा रहा था। इसमें जीरा छबीला, दालचीनी अमानक स्तर का पाया गया। एक बोरी में एवरेस्ट कंपनी के मसाले केआउटच चिकन मसाले भी मिला है। सुनील दावड़ा द्वारा एवरेस्ट चिकन मसाले का विक्रय कर आम लोगों के साथ काल्पनिक कर लाभ लिया जा रहा था।

माधवनगर थाना प्रभारी टीआई संजय दुबे ने बताया, आरोपी ने पूछताछ में बताया कि सप्ताह में तीन बोरी पसीना के पैकेट की खपत हो जाती है। एक बोरी में 12 सौप होते हैं। आरोपी ने यह भी बताया कि वह पिछले 6 महीने से यह काम कर रहा है। वहीं, खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा सैंपलिंग कर नमूने जांच के लिए भेजे जाते हैं।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments