Home तकनीक और ऑटो घृणित भाषण के लिए डिस्कोर्ड बैन वॉलवेटबैकेट निवेशक गठबंधन

घृणित भाषण के लिए डिस्कोर्ड बैन वॉलवेटबैकेट निवेशक गठबंधन


WallStreetBets, निवेशक गठबंधन जिसने Reddit पर अपने पर्च से शेयरों को बढ़ावा देने के लिए प्रसिद्धि प्राप्त की, संचार मंच Discord द्वारा नफरत भरे भाषण के लिए पर्याप्त नहीं करने के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया था।

के लिए एक प्रतिनिधि त्याग करना बुधवार ने कहा कि यह अपने सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए कुछ समय से समूह की निगरानी कर रहा था और तथाकथित सर्वर के प्रशासक को कई चेतावनी जारी की थी – अनिवार्य रूप से एक डिजिटल कमरा जहां लोग चैट करने के लिए इकट्ठा हो सकते हैं।

इस कदम से बंधा नहीं था WallStreetBets के प्रयास स्टॉक को बढ़ावा देने के लिए जैसे GameStopप्रतिनिधि ने कहा। यह “बार-बार चेतावनी के बाद घृणित और भेदभावपूर्ण सामग्री” की अनुमति देने के लिए था। डिस्कोर्ड के दिशा-निर्देश बार घृणास्पद भाषण, हिंसा का महिमामंडन और गलत सूचनाओं का प्रसार।

प्रवक्ता ने कहा, “निवेश और क्लब के व्यापारियों से लेकर कॉलेज के छात्रों और पेशेवर वित्तीय सलाहकारों तक, डिस्कोर्ड व्यक्तिगत वित्त चर्चाओं की एक विस्तृत विविधता का स्वागत करता है।” “हम इस स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और इस घटना में अवैध गतिविधियों के आरोप हैं, हम अधिकारियों के साथ उचित सहयोग करेंगे।”

प्रतिबंध Reddit पर सामने आए एक अलग नाटक के रूप में आया, जहां WallStreetBets ने खुद को नए उपयोगकर्ताओं के लिए बंद कर दिया। न्यूयॉर्क में शाम 6:30 बजे (5:00 बजे IST) के फौरन बाद, वॉलक्रिटबैट्स होम पेज ने संकेत दिया कि मध्यस्थों ने चैट को निजी बना दिया था, जिसका अर्थ है कि प्रवेश के लिए निमंत्रण की आवश्यकता थी। साइट ने 3 मिलियन से अधिक सदस्यों को आकर्षित किया था और गेमसटॉप और एएमसी एंटरटेनमेंट होल्डिंग्स जैसे शेयरों को बढ़ावा दिया, जिससे स्ट्रैटोस्फेरिक लाभ हुआ।

एक वीडियो-गेम रिटेलर गेमटॉप, इस साल 1,745 प्रतिशत ऊपर है। दिवालिया होने के साथ फ्लर्ट करने वाली मूवी-थिएटर श्रृंखला एएमसी को 839 प्रतिशत का फायदा हुआ।

एलोन मस्क, अरबपति भड़काऊ लेखक, जिसने वॉलस्ट्रीट सड़कों पर घटना में मनोरंजन व्यक्त किया है, ने बुधवार की देर शाम को डिस्कोर्ड के इस कदम पर नाराजगी जताई।

– कैथरीन ग्रेफेल्ड और सारा पॉन्सेक की सहायता से।
© 2021 ब्लूमबर्ग एल.पी.


क्या व्हाट्सएप की नई गोपनीयता नीति आपकी गोपनीयता को समाप्त करती है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments