Home तकनीक और ऑटो चीन-आधारित हैकर्स लक्ष्य तेलंगाना पावर सिस्टम्स, थ्रेट एवर्टेड: आधिकारिक

चीन-आधारित हैकर्स लक्ष्य तेलंगाना पावर सिस्टम्स, थ्रेट एवर्टेड: आधिकारिक


अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि तेलंगाना में बिजली उपयोगिताओं ने चीन के एक समूह द्वारा राज्य की बिजली प्रणालियों को हैक करने के संभावित प्रयास को रोक दिया है।

एक अधिकारी ने कहा कि कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ऑफ इंडिया (सीईआरटी-इन) द्वारा एक चेतावनी के बाद निवारक कार्रवाई की गई और सतर्कता की बढ़ती स्थिति अधिक दिनों तक जारी रहेगी।

वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, “हमने कुछ मैलवेयर को देखा। तुरंत, हमने उसे मिटा दिया। हमने सभी निवारक कदम उठाए हैं। बिल्कुल, कोई समस्या नहीं है।” CERT- ने दो दिन पहले राज्य बिजली उपयोगिताओं को सूचित किया। उन्होंने कहा, “हमारे पास यहां एक अच्छी टीम है। हर दिन, वे समीक्षा कर रहे हैं। हमारे पास एंटी-वायरस सॉफ्टवेयर है।”

सीईआरटी-इन ने एक विश्वसनीय स्रोत से रिपोर्ट की है कि चीन स्थित “थ्रेट अभिनेता ग्रुप कमांड एंड कंट्रोल” सर्वर तेलंगाना से संबंधित प्रणालियों के साथ संवाद करने की कोशिश कर रहे हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि स्टेट लोड डिस्पैच सेंटर (एसएलडीसी), टीएस ट्रांसको (तेलंगाना लिमिटेड का ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन) और बिजली व्यवस्था की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उपयुक्त सावधानी बरतने की सलाह दी।

टीएस ट्रांसको ने सीईआरटी-इन द्वारा संचारित सर्वर आईपी को ब्लॉक करने और एसएलडीसी से सर्किट ब्रेकर्स के रिमोट संचालन के लिए अस्थायी रूप से अक्षम नियंत्रण फ़ंक्शन जैसे विभिन्न उपाय किए हैं, उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि उन सभी TSSLDC वेबसाइट तक पहुँचने के लिए उपयोगकर्ता क्रेडेंशियल्स बदल दिए गए थे और SCADA (प्रोसेस कंट्रोल सिस्टम) कंट्रोल सेंटर की परिधि के भीतर संदिग्ध उपकरण राज्य की सभी उपभोक्ताओं को ग्रिड की सुरक्षा और संतोषजनक बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अलग कर दिए गए थे।

सतर्कता की बढ़ी हुई स्थिति कुछ दिनों तक जारी रहेगी, अधिकारी ने कहा, “केवल तेलंगाना ही नहीं, इस मामले के लिए, हर राज्य को सावधान रहना होगा।”


क्या सैमसंग गैलेक्सी F62 रुपये के तहत सबसे अच्छा फोन है। 25,000? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments