Home देश की ख़बरें चुनाव की घोषणा के साथ ही एक्षण में भाजपा, अमित शाह टीएन...

चुनाव की घोषणा के साथ ही एक्षण में भाजपा, अमित शाह टीएन और पुडुचेरी में रैली करेंगे


तमिलनाडु और पुडुचेरी में रैली करेंगे गृह मंत्री अमित शाह। (फाइल फोटो)

तमिलनाडु (तमिलनाडु) और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी (पुदुचेरी) के लिए निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। भाजपा नेताओं ने बताया कि अमित शाह टीएन और पुडुचेरी में पार्टी की संगठोनिक बैठकों में भी हिस्सा लेंगे।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:26 फरवरी, 2021, 8:09 PM IST

नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (अमित शाह) रविवार को टीएम (तमिलनाडु) और पुडुचेरी (पुदुचेरी) में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। तमिलनाडु और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी के लिए निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। भाजपा नेताओं ने बताया कि शाह टीएन और पुडुचेरी में पार्टी की संगठोनिक सभाओं में भी हिस्सा लेंगे।

शाह के कार्यालय द्वारा जारी कार्यक्रम के मुताबिक वह शनिवार को टीएम जाएगा और रविवार सुबह पुडुचेरी में किएकल में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह TN में विल्लूपुरम जिले के जानकीपुरम में ‘विजय संकल्प रैली’ में भाग लेंगे। इसके अलावा शाह राज्य और केंद्रशासित प्रदेश की पार्टी की इकाइयों की संगठोनिक बैठकों में भी हिस्सा लेंगे। भाजपा TN में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

पीएम मोदी भी कर चुके हैं दौरा, दे चुके हैं योजनाओं की सौगात
गौरतलब है कि बीते दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दो बार टीएन जा चुके हैं। इसके अलावा विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को केंद्र शासित क्षेत्र पुडुचेरी को विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात दी। प्रधानमंत्री ने इस दौरान सागरमाला योजना के तहत माइनर बंदरगाह का शिलान्यास किया और राष्ट्रीय राजमार्ग 45-ए को चार लेन में संशोधित किए जाने और निर्मल जिले में मेडिकल कॉलेज भवन के नए परिसर के निर्माण की आधारशिला रखी गई। राष्ट्रीय राजमार्ग 45-ए के तहत विल्लुपुरम परियोजना नागपट्टिनम परियोजना का 56 किमी लंबा सतनाथपुरम-नागापट्टिनम मार्ग बेगा। इस परियोजना पर लगभग 2426 करोड़ रुपये खर्च होंगे। पुडुचेरी में माइनर पोर्ट पर 44 करोड़ खर्च होने का अनुमान है।

तमिलनाडु की यात्रा के दौरान पीएम मोदी आध्यात्मिक गुरु आदिगल से मिले थे। आदिगल का TN के कुछ क्षेत्रों मे अच्छा-खासा प्रभाव है। इसके अलावा पीएम मोदी ने 106 साल की महिला किसान पप्पममल से भी मुलाकात की थी। पप्पाम्मल को इस साल ऑर्गेनिक खेती के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम के लिए पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया गया है।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments