Home मध्य प्रदेश चेन दिनचिंग करने वाले पांच गिरफ्तार: भीड़ भरे बाजार में महिला की...

चेन दिनचिंग करने वाले पांच गिरफ्तार: भीड़ भरे बाजार में महिला की चेन छीनकर फरार हुए लुटेरे थे, सीसीटीवी फुटेज से पुलिस ने दबोचा, दो अन्य लूट का भी हुआ खुलासा


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जबलपुर4 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

लूट का खुलासा करते एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा।

  • कोतवाली क्षेत्र के मृवाहिनी मंदिर के पास 22 फरवरी की शाम सवा चार बजे दी थी वरदत को अंजाम
  • तीन की संख्या में बदमाश थे, सीसीटीवी में कैद हुए आरोपियों को हनुमानताल थाने के सिपाहियों ने जबरदस्त हमला किया

कोतवाली क्षेत्र के मृवाहिनी मंदिर के पास 22 फरवरी को बाइक सवार बदमाशों ने 48 वर्षीय महिला की चेन छीन ली। सीसीटीवी में कैद बदमाशों को हनुमानताल थाने में पदस्थ सिपाहियों ने पहचान लिया। इसके बाद तीनों को कोतवाली पुलिस की मदद से दबोचा गया। आरोपियों में दो बालिग तो एक नाबालिग है। पुलिस ने पूछताछ कर गैंग के दो और सदस्यों को गिरफ्तार किया। इस गैंग से लूट की कुल तीन वारदातों का खुलासा हुआ।
ये घटना थी
घमंडी चौक निवासी राजा जैन की हैंडलूम की दुकान है। दुकान के ऊपर ही उनका परिवार भी रहता है। 22 फरवरी की शाम को चार के बजे के लगभग उनकी पत्नी रानी जैन (48) बेटी मुस्कान जैन (23) के साथ पैदल ही मृवाहिनी के आगे परिजात बोल में रहने वाली ननद के घर जा रही थीं।

22 फरवरी को रानी जैन (48) क्रीक चेन बाइक सवार बदमाश मक्रवाहिनी के पास छीन कर फरार हो गए थे।

22 फरवरी को रानी जैन (48) क्रीक चेन बाइक सवार बदमाश मक्रवाहिनी के पास छीन कर फरार हो गए थे।

मां-बेटी मृवाहिनी मंदिर के पास पहुंची थीं कि तभी पीछे से एक बाइक सवार तीन युवक पहुंचे। 25 से 30 की उम्र के तीनों युवकों में से एक ने झपट्ठ मारकर रानी जैन के गले से दो तोले की चेन खींच ली थी और तेजी से पान दरीबा की ओर भाग गए थे।

सीसीटीवी में कैद तीनों बदमाशों में दो को पुलिस ने पहचान लिया।

सीसीटीवी में कैद तीनों बदमाशों में दो को पुलिस ने पहचान लिया।

CCTV से पकड़ा गया आरोपी
एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने खुलासा करते हुए बताया कि लुटेरे भागते समय सीसीटीवी में कैद हो गए थे। घटनास्थल के पास भी बदमाश एक सीसीटीवी फुटेज में दिखे थे। हालांकि बदमाशों का चेहरा स्पष्ट नहीं हो पा रहा था। इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल से पीछे के कैमरे खंगालने शुरू किए तो आरोपी एक कैमरे में साफ दिखे। इनकी फोटो पुलिस ग्रुप में पोस्ट होते ही हनुमानताल थाने में पदस्थ आरक्षक महेंद्र सिंह बिस्ट, समरेंद्र सिंह, चंद्रभान सिंह और सौरभ तिवारी ने दो बदमाशों को पहचान लिया।
हनुमानताल क्षेत्र के हैं तीनों बदमाश
तीनों बदमाशों की पहचान अनवरगंज के पास रहने वाले अलीम (38), चांदनी चौक निवासी सलमान (22) व बड़ी मदार टेकरी निवासी नाबालिग (16) के रूप में हुई। लूट के बाद सलमान चेन बेचने गया था। पुलिस ने तीनों को दबोच लिया है। तीनों से वारदात में प्रयुक्त बाइक और चेन भी पुलिस ने कर रखी है। तीनों से पूछताछ में उनके दो अन्य साथी घोड़े नक्कासगढ़गढ़ मोहल्ला निवासी मुदसिर खान और सुलेमान मस्जिद के सामने वाली गली में रहने वाले मोहम्मद हारुन के बारे में भी पता चला।

लुटेरों से दूर चेन व मंगलसूत्र।

लुटेरों से दूर चेन व मंगलसूत्र।

दो और लूट की वारदातों का खुलासा

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के मुताबिक पांचों आरोपियों से सीएसपी कोतवाली दीपक मिश्रा और टीआई अनिल गुप्ता ने हस्तक्षेप की तो नवंबर 2019 में गोपाल विहार कॉलोनी के पास हुई लूट का खुलासा हुआ। सलमान ने मुदस्सिर व हारून के साथ मिलकर एमपी 20 एसआर 1702 वाहन से महिला का मंगलसूत्र छीना।

चोरी की बाइक से लूट की वारदात को दिया था अंजाम

वहीं दिसंबर 2020 में तीनों ने बाइक एमपी 51 एमए 9871 का नंबर प्लेट बदल कर एमपी 20 एमजी 0140 लिखवाया और जय नगर लेबर चौक के पास एक महिला का चेन छीन कर भाग गए थे। आरोपियों ने वारदात में प्रयुक्त बाइक थाना धुगरी मंडला से चुराई थी। मामले में वाहन स्वामी धुगरी निवासी नारायण प्रसाद तिवारी ने वहां चोरी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई है। आरोपियों से उक्त लूट का चेन भी दूर किया गया।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments