Home खेल जगत चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ीं: कुछ खिलाड़ियों के साथ...

चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ीं: कुछ खिलाड़ियों के साथ कोच कॉलिंगवुड भी बीमार; कप्तान रूट बोले- फिट प्लेयर्स को मौका मिलेगा


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद4 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज में वर्तमान में 2-1 से आगे है। (फाइल फोटो)

चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। असिस्टेंट कोच पॉल कॉलिंगवुड सहित कुछ खिलाड़ी बीमार पड़ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इनको डायरिया हो सकता है। इंग्लिश कप्तान जो रूट ने भी इसकी पुष्टि की।

उन्होंने कहा कि अहमदाबाद में तापमान बढ़ने से खिलाड़ियों के स्वास्थ्य पर असर पड़ा है। हमारे कैंप में कई खिलाड़ी अस्वस्थ हैं। ऐसे में अंतिम टेस्ट में उन्हीं खिलाड़ियों को मौका मिलेगा, जो फिट होंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का आखिरी टेस्ट गुरुवार से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

टीम प्रबंधन की स्थिति पर नजर बनाए रखी गई है
रूत ने कहा कि टीम प्रबंधन की स्थिति पर नजर बनाए हुई है। सच कहूं तो पता नहीं कितने खिलाड़ियों की तबीयत खराब है। यह भी पता नहीं है कि उनकी स्थिति ठीक है या नहीं। सबने मंगलवार को प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया। जो खिलाड़ी टेस्ट के लिए उपलब्ध होगा, हम उनसे बन्द को मौका देंगे।

विराट ने भी कही थी गर्मी बढ़ने की बात
इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अहमदाबाद में बढ़ रही गर्मी को लेकर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा कि हमारी टीम में कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है। पिछले कुछ दिनों से यहाँ काफी गर्मी है। जब हम यहां आए थे, तब मौसम काफी ठीक था। यह वह समय है जब भारत में तापमान बढ़ता है और घटता है। यह एक फेक्टर हो सकता है। ऐसे में ढकना के लिए थोड़ा लंबा होना चाहिए।

अहमदाबाद में 4 डिग्री सेल्सियस तापमान बढ़ा
अहमदाबाद में पिछले कुछ दिनों से तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। वहीं, सबसे कम तापमान 19-20 डिग्री सेल्सियस के आसपास है। जब दोनों टीमें तीसरे टेस्ट के लिए वहां पहुंची थीं, तो उच्चतम तापमान 33-34 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम 14-16 डिग्री सेल्सियस था।

आईपीएल खेलने की वजह से स्थिति में सुधार हुआ है
इंग्लैंड की टीम पहले भी कई बार ऐसी स्थिति से गुजर चुकी है। हालांकि, पिछले कुछ समय से इंग्लिश टीम भारत का कई बार दौरा कर चुकी है। वहीं, इंग्लैंड के प्लेयर्स के आईपीएल में खेलने की वजह से भी कमी आई।

भारत ने इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त ली
इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज में वर्तमान में 2-1 से आगे है। पहले टेस्ट में इंग्लिश टीम ने 227 रन से जीत दर्ज की थी। वहीं, दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 317 रनों से हरा दिया था। मोटेरा में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत ने 10 विकेट से जीत दर्ज की। यह डे-नाइट टेस्ट 2 दिन में खत्म हो गया। आखिरी टेस्ट कल से मोटेरा में ही खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments