Home खेल जगत चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की रणनीति: विकेटकीपरें फोक्स बोले- मोटेरा में...

चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की रणनीति: विकेटकीपरें फोक्स बोले- मोटेरा में फिर से पहले गेंद से टर्न मिल सकता है, हम इसके लिए तैयार हैं।


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • क्रिकेट
  • भारत बनाम इंग्लैंड 4 वां टेस्ट बेन फ़ॉइक्स ने कहा कि फाइनल टेस्ट में भी पहली गेंद से इंग्लैंड को उम्मीद है

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद2 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

कई दिग्गज खिलाड़ियों ने बेन फोक्स को भारत का दौरा करने वाले अब तक के ब्यूटकीपर्स में से एक बताया है। (फाइल फोटो)

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मार्च से दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा और आखिरी टेस्ट खेला जाएगा। इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज़ फोक्स का मानना ​​है कि चौथे टेस्ट में भी पहले गेंद से ही टर्न देखने को मिल सकता है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम इस बार टर्न को लेकर तैयार है। भारत ने 4 टेस्ट की सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है।

चौथे टेस्ट के लिए तैयार है इंग्लिश टीम
फोक्स ने कहा कि अगला टेस्ट चिंता का विषय नहीं है। हमें पता है कि हमें किस तरह की तस्वीर मिलने वाली है। टीम इंडिया के अपने घर के संयोजन और रणनीति का पूरा फायदा चाहेगी। इसलिए हम यही कहते हैं कि तैयारी भी कर रहे हैं।

किरण मोरे ने की थी फोक्स की तारीफ
28 साल के फोक्स ने दूसरे और तीसरे टेस्ट में अपने विकेटकीपिंग स्किल से देश-विदेश के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों का दिल जीता। भारत के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे ने उन्हें भारत का दौरा करने वाले अब तक के बटिककीपर्स में से एक बताया है। मोरे ने कहा था कि फोक्स के हेड एंड पीसी पोजिशन में परफैक्ट बुलेंस है।

भारत में विकेटकीपिंग को एंजॉय करते हुए एफएक्स
फोक्स ने कहा कि वे भारत में विकेटकीपिंग को एंजॉय कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हेन्काई पिकों की तरह भारतीय पिचों पर बाउंस स्थाई नहीं है। जब गेंद स्पिन होती है, तो विकेटकीपिंग में मजा आता है। श्री में एक बात मैंने नोटिस की कि यदि बॉल स्पिन हो रही है, तो वह होता ही रहेगा। आपको पता होता है कि कोई भी बॉल सीधी नहीं रहेगी।

पिंक बॉल ने तीसरा टेस्ट खेला
फोक्स ने कहा कि पिंक बॉल ने तीसरे टेस्ट में इंग्लिश बल्लेबाजों को बेहद परेशान किया। उन्होंने कहा कि पिंक बॉल ज्यादा स्पिन और स्किड होती है। मोटेराकीपपिंग के लिहाज से सबसे मुश्किल पिकनों में से एक है। पिछले 2 टेस्ट ने मेरी कड़ी परीक्षा ली है। मैंने कभी अरब को इतना टर्न होते हुए नहीं देखा। शुरुआत में दोनों चित्र साधारण दिख रहे थे। ऐसा लग रहा था कि 5 दिन तक टेस्ट चलेगा।

चौथे टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी
फोक्स ने कहा- पहले टेस्ट के बाद हमें लगा कि ये भारत के ट्रेडिशनल विकेट की तरह होगा। पर दूसरे टेस्ट से हमें पता चल रहा है कि पहले दिन से बॉल का टर्न होना मानसिक रूप से चुनौतीपूर्ण है। हमें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी और स्कोरबोर्ड पर रन डालने होंगे। अगले टेस्ट में मैं और अच्छी बल्लेबाजी करना चाहूंगा।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments