Home ब्लॉग चौबीसों घंटे बैंकिंग सुविधा: एक्सिस बैंक ने किया वॉट्सऐप से करार, कस्टमर्स...

चौबीसों घंटे बैंकिंग सुविधा: एक्सिस बैंक ने किया वॉट्सऐप से करार, कस्टमर्स को हर वक्त बैंकिंग सुविधा मिलेगी


  • हिंदी समाचार
  • व्यापार
  • एक्सिस बैंक ने व्हाट्सएप के साथ करार किया, ग्राहकों को हर समय बैंकिंग सुविधा मिलेगी

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट
  • वॉट्सऐप बैंकिंग सेवा शुरू करने के लिए वॉट्सऐप पर 7036165000 पर ‘हाय’ भेजना होगा
  • खाते की राशि, हालिया लेन-देन का ब्योरा, क्रेडिट कार्ड पेमेंट, एफडी और आरडी का डिटेल भी मिलेगा

केंद्रीय क्षेत्र के एक्सिस बैंक के कस्टमर्स के लिए एक नई खबर है। वे अब वॉट्सऐप पर भी बुनियादी बैंकिंग सुविधाएं दे सकते हैं। इस सेवा में बैंक की छुट्टियों का कोई टैंट नहीं रहेगा, यानी यह सुविधा सालों भर रहेगी, दिन रात मिलेगी। वॉट्सऐप बैंकिंग सेवा शुरू करने के लिए वॉट्सऐप पर 7036165000 पर ‘हाय’ भेजना।

कस्टमर्स और नॉन कस्टमर दोनों के लिए सुविधा

कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा, ‘यह सेवा सबको मिलेगी। यानी जो बैंक के कस्टमर नहीं होंगे, वे भी यह वॉट्सऐप सेवा यूज कर सकते हैं। यह सेवा पूरी तरह सुरक्षित होगी क्योंकि और तू और इन शेडेड मैसेजिंग चैनल के जरिए मिलेगा। ‘

खाते हैं, हालिया लेन-देन का ब्योरा मिलेगा

बैंक ने कहा कि उसकी वॉट्सऐप सेवा से कस्टमर्स अपने खाने में मौजूद राशि, हालिया लेन-देन का ब्योरा पा सकते हैं। उसके कस्टमर्स वॉट्सऐप पर क्रेडिट कार्ड पेमेंट, फ्राइड और रेकरिंग डिपॉजिट की डिटेल भी पा सकते हैं। वे इस सेवा के माध्यम से अपने सवालों के जवाब रियल टाइम बेसिस पर तुरंत पा सकते हैं।

बैंकिंग प्रॉडक्ट के लिए अपलाई भी किया जा सकेगा

वॉट्सऐप बैंकिंग सेवा के जरिए कस्टमर्स बुनियादी सुविधाओं के साथ करीबी शाखा, एटीएम या लोन सेंटर की जानकारी ले सकते हैं। इसके जरिए वे कई तरह के बैंकिंग प्रॉडक्ट्स के लिए ऐप भी दे सकेंगे। सबसे बड़ी बात यह है कि बैंक के कस्टमर्स इसके जरिए अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड को ब्लॉक भी कर सकते हैं।

‘कस्टमर के अनुभव में नयापन लाने का मकसद है’

एक्सिस बैंक के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और हेड- डिजिटल बैंकिंग समीर शेट्टी ने कहा, ‘अपने कस्टमर्स की जिंदगी में हम जो रोल अदा करते हैं उसमें नयापन लाने का हमारा मकसद है। इसके लिए हम अपनी डिजिटल बैंकिंग के जरिए कस्टमर के साथ अपने जुड़ाव को नए मुकाम पर ले जाएंगे। इस प्रकार से न सिर्फ हमारा बैंकिंग एक्सपीरियंस बेहतर होगा बल्कि कस्टमर्स और नॉन कस्टमर्स को पर्सनलाइज्ड सर्विस सर्विस मिलेगी। ‘

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments