Home मध्य प्रदेश जबलपुर में अब सांसदों पर नहीं लगेगा शुल्क !: भाजपा- कांग्रेस के...

जबलपुर में अब सांसदों पर नहीं लगेगा शुल्क !: भाजपा- कांग्रेस के एक सुर में विरोध का असर, रात होते-हातेते निगमायुक्त ने संशोधित निर्णय लिया, सुबह 10 बजे तक कोई शुल्क नहीं


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जबलपुर18 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

भंवरताल पार्क में मार्निंग वॉक करने वालों ने प्रदर्शन किया।

  • भाजपा नेताओं ने भंवरताल में सुबह किया
  • कांग्रेस के विधायक सहित अन्य लोगों ने निगमायुक्त को सौंपा

नगर निगम द्वारा शहर के तीन प्रमुख भवनों में सुबह मॉर्निंग वॉक करने वालों से शुल्क वसूली के निर्णय का विरोध देख रात होते-होते निगमायुक्त ने आदेश वापस ले लिया। 300 रुपए मासिक पास बनवाने के तुगलकी निर्णय पर गुरुवार को बीजेपी व कांग्रेस ने एक सुर में विरोध किया था। बीजेपी नेताओं ने जहां भंवरताल में प्रदर्शन किया।

वहीं, कांग्रेस विधायक की अगुवाई में पार्टी के पदाधिकारियों ने निगमायुक्त को ज्ञापन सौंपकर आदेश वापस लेने की कोशिश की थी। निकाय चुनाव से पहले शुल्क को लेकर जिस तरह से शहरवासियों में आक्रोश देखा जा रहा था। दोनों ही हिस्सों को लग रहा था कि विरोध नहीं किया गया, तो चुनाव में नुकसान हो सकता है। कांग्रेस विधायक विनय सक्सेना ने शुक्रवार को आमरण अनशन तक की चेतावनी दे दी थी

पार्क में अनंत के नाम पर शुल्क लगाया गया था
नगर निगम के उद्यान विभाग ने मेंटेनेंस के नाम पर एक जनवरी से भंवरताल ,ilpLC उद्यान, गुलौआ पैचब में सुबह मॉर्निंग वाकर्स से 300 रुपए मासिक पास वसूलने का निर्णय लिया था। निगम के इस निर्णय का शहरवासियों में आक्रोश देखा जा रहा था। नगर निगम में एक साल से प्रशासक व्यवस्था संभाल रहे हैं। ऐसे निर्णय से चुनाव में नुकसान न हो जाए। इस कारण बीजेपी भी निर्णय के विरोध में ढेर हो गया था

संभागायुक्त को पता ही नहीं है
विशेष है कि प्रशासक संभागायुक्त बी चंद्रशेखर को इसकी जानकारी ही नहीं दी गई। बीजेपी नेताओं के विरोध के बाद अधिकारी इस निर्णय को बदलने की बात कह रहे थे। गुरुवार सुबह बीजेपी नेता कमलेश अग्रवाल, अमित अग्रवाल भाजपा नगर उपाध्यक्ष जय सचदेवा, युवा मोर्चा अध्यक्ष रंजीत पटेल सहित बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और मॉर्निंग वॉक करने वाले लोगों के साथ प्रदर्शन किया था।

कांग्रेस विधायक लाख सोघोरिया सहित अन्य पार्टी के नेता।

कांग्रेस विधायक लाख सोघोरिया सहित अन्य पार्टी के नेता।

कांग्रेस ने नगर निगम कमिश्नर को सौंपा
उधर, कांग्रेस के विधायक और पूर्व मंत्री लाल घनघोरिया की अगुवाई में नगर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश यादव, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेश सोनकर सहित अन्य ने निगम कमिश्नर अनूप सिंह को ज्ञापन सौंपकर इस निर्णय को वापस लेने की मांग की थी। कहा कि कोरोना काल में वैसे ही लोगों को स्वाधीन रहने के लिए इस तरह के वातावरण की ज्यादा जरूरत है।

अच्छे पार्क की सुविधा मुक्त करने वाली निगम की जिम्मेदारी है। इसके लिए शुल्क नहीं रखना चाहिए। कांग्रेस ने शुल्क वृद्धि का भी विरोध किया। वहीं, युवक कांग्रेस के संदीप राज, राजेश गुप्ता, दीपक करोसिया आदि ने संभागायुक्त बी चन्द्रशेखर को ज्ञापन सौंपकर शुल्क बढ़ाने का विरोध किया था।

निगम के ये निर्णय यथावत रहेंगे
मासिक पास के अलावा अन्य सभी निर्णय यथावत लागू रहेंगे। इन पार्कों में प्रवेश शुल्क भी पांच रुपए से बढ़ाकर 10 रुपए करने का निर्णय लिया गया है, जबकि डुमना नेचर पार्क में प्रवेश शुल्क 10 से बढ़ाकर 20 रुपए और स्टैंडबाई शुल्क भी बाइक के लिए 20 तो कार के लिए 50 रुपए तय कर दिया है। स्वयं की साइकिल का 50 रुपए और निगम से साइकिल लेने पर 100 रुपए शुल्क तय किया गया है। वहीं, इन पार्कों में प्री वेडिंग, बर्थ-डे, व्यक्तिगत फोटो शूट, व्यावसायिक फोटो शूट व फिल्म की शूटिंग के लिए दो हजार रुपए का शुल्क तय किया गया है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments