Home देश की ख़बरें जयपुर में 400 किलो चांदी चोरी: खाली प्लॉट से 20 फीट लंबी...

जयपुर में 400 किलो चांदी चोरी: खाली प्लॉट से 20 फीट लंबी सुरंग बनाकर चोर डॉ के घर में घुसे; बेमेंट में गड़े चांदी से भरा 3 टन ले गए


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जयपुर3 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

डॉ के मकान के पीछे एक मकान से बनाया गया 20 फीट लंबी और लगभग 2 फीट चौड़ी सुरंग है।

पिंकसिटी जयपुर के एक नामी डॉ के घर में चोरी की बड़ी वारदात हुई। चोर घरों के बेमेंट में गाड़कर रखे गए लगभग 4 क्विंटल चांदी ले उड़े। इसकी कीमत लगभग 3 करोड़ रुपए बताई जा रही है। चांदी के आभूषण और सिल्लियां लोहे के तीन बड़े बक्सों में रखे गए थे। २० फीट लंबी पैदल यात्रा और लगभग २ फीट चौड़ी एक सुरंग के जरिए घर में चक्कर और बेमेंट तक पहुंचे।

एसीपी रायसिंह बेनीवाल के मुताबिक, चोरी की वारदात वैशाली नगर इलाके में आम्रपाली सर्किल पर डी-ब्लॉक में रहने वाले डॉ। सुनीत सोनी के घर में हुई। डॉ। सोनी नामी हा ट्रांसप्लांट सर्जन हैं। इसी मकान में डॉ और उनकी पत्नी के क्लीनिक भी हैं। मामला की रिपोर्ट वैशाली नगर थाने में दर्ज कराई गई है।

रिपोर्ट में डॉ। सोनी ने बताया है कि वह 2 दिन पहले बेमेंट में गए थे। वहां चांदी के गहने गायब मिले। को को बाहर निकालकर देखा गया तो वह कटा हुआ नजर आया। फिर हथियार को उठाकर देखा गया तो नीचे लगभग 2 फीट गहरा सुराख दिखा। एक कर्मचारी के जरिए इसे दिखवाया तो पता चला कि नीचे करीब 20 फीट लंबी सुरंग बनाकर चांदी चुराई गई है।

एडिशनलसीपी (क्राइम) सुलेश चौधरी और एसीपी रायसिंह बेनीवाल और थाना प्रभारी अनिल जैमिनी डॉ के घर जांच करने पहुंचे।

एडिशनलसीपी (क्राइम) सुलेश चौधरी और एसीपी रायसिंह बेनीवाल और थाना प्रभारी अनिल जैमिनी डॉ के घर जांच करने पहुंचे।

एफआईआर में सिर्फ चांदी के गहने होने का जिक्र किया गया, वजन का नहीं
थाना प्रभारी अनिल जैमन के मुताबिक एफआईआर में डॉ। सोनी ने चोरी हुई चांदी का वजन और कीमत का जिक्र नहीं किया है। उन्होंने सिर्फ चांदी के आभूषण चोरी होने की रिपोर्ट लिखाई है। परिवार से बातचीत कर चोरी करने चांदी की जानकारी देने की बात कही है। पुलिस की पूर्व गिरने वाली में दावा किया जा रहा है कि तीन बक्सों में लगभग 400 किलो चांदी थी। ये जमीन जमीन में गाड़कर ऊपर टाँकों पर पक्का फर्श बना दी गई थी।

बेसमेंट के कमरे में फर्श के नीचे गाड़े गए लोहे के ऐसे ही बक्सों में रखी चांदी थी।

बेमेंट के कमरे में फर्श के नीचे गाड़े गए लोहे के ऐसे ही बक्सों में रखी चांदी थी।

मकान के पीछे 4 जनवरी को बिका एक मकान था, यहीं से बनी सुरंग थी

पुलिस की पूर्व गिरती में सामने आया कि कॉलोनी में ही डॉ। सुनीत सोनी के मकान के ठीक पीछे मकान नंबर डी 135 है। यह मकान 4 जनवरी को लगभग 90 लाख रुपए में बनवारी लाल जांगिड़ नाम के व्यक्ति ने खरीदा था। इसी मकान में एक कमरा बना है। जहां से फर्श उखाड़ कर लगभग चार फीट नीचे सुरंग खोदने का काम शुरू हुआ। चोर लगभग 20 फीट गहराई तक सुरंग खोदकर डॉ के बेमेंट में पहुंचे। वहां जमीन में गड़े बक्सों में रखे चांदी के गहने व सिल्लियां चुरा ले गए। इसके बाद मिट् टीटी डलवाकर बैकलाइन को बंद कर दिया गया और फर्श पर टिल्स लगवा ली।

डॉ सुनीत सोनी के मकान के पीछे खाली मकान।  जहां से टैंक बनाकर वारदात की गई

डॉ सुनीत सोनी के मकान के पीछे खाली मकान। जहां से टैंक बनाकर वारदात की गई

फोटो: महेंद्र शर्मा

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments