Home देश की ख़बरें जस्टिस फॉर आयशा: पति को आयशा के ऑसाइड का कोई अल नहीं,...

जस्टिस फॉर आयशा: पति को आयशा के ऑसाइड का कोई अल नहीं, गिरफ्तारी से लॉकअप तक उसका बर्ताव देखने की भी जरूरत है।


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद14 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

आयशा ने साबरमती के किनारे खड़े होकर यह वीडियो बनाया था। उसमें अपनी बात कही थी। इस दौरान वह हंसी भी और भावुक भी हुई। देखें वीडियो …

अहमदाबाद के आयशा यूसाइड केस में गुजरात पुलिस ने उसके पति आरिफ को नाराज के बदलाव से सोमवार रात अरेस्ट किया था। पुलिस ने मंगलवार शाम उसे अहमदाबाद पहुंची, जहां लॉकअप में उससे पूछताछ की गई। गिरफ्तारी से लेकर लॉकअप में हस्तक्षेप तक यह दृष्टिकोण आया कि आरिफ को आयशा के यूसाइड का कोई गम नहीं है।

अहमदाबाद पुलिस के एसडीपी रवींद्र पटेल ने बताया कि हस्तक्षेप के दौरान आरिफ का बर्ताव चौंकाने वाला था क्योंकि उसके चेहरे पर आयशा की मौत को लेकर रत्तीभर भी अल नजर नहीं आए थे। मैंने उसे आयशा के गर्भपात के बारे में भी सवाल किया, जिस पर उसने हामी भरी। यानी आयशा के परिवार का यह आरोप सही पाया गया है कि गर्भपात के बाद आयशा की हालत गंभीर होने के बावजूद आरिफ उसे देखने तक चली आई थी।

रेटेड के जालौर में रहने वाले आरिफ पर आयशा को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप है। उसे सोमवार की रात से गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के वक्त पर आरिफ के चेहरे पर शिकन नहीं थी
आयशा ने बीते शनिवार को साबरमती नदी में कूदकर यूसाइड कर लिया था। यूसाइड से पहले उसने एक वीडियो बनाकर आरिफ को भेजा था। आयशा के यूसाइड के बाद जब वीडियो वायरल हुआ तो रेटेड के जालौर में रहने वाला पति आरिफ घर से फरार हो गया। गुजरात पुलिस जालौर में उसके घर पहुंची तो परिवार वालों ने बताया था कि वह एक शादी में गई थी और वहीं से कहीं गई थी। इसके बाद मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरिफ को सोमवार रात शिफ्ट से अरेस्ट किया गया था। जब पुलिस ने आरिफ को पकड़ा, तो उसने पुलिस के साथ चलना शुरू कर दिया जैसे कि कुछ हुआ ही न हो। उसके चेहरे पर कोई शिकन नहीं थी।

आरिफ 6 मार्च तक पुलिस हिरासत में
पुलिस ने आरिफ को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने 5 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने 3 दिन की रिमांड मंजूर की थी। उसे 6 मार्च को दोपहर 3 बजे तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

आयशा की शादी राजस्थान के जालौर में रहने वाले आरिफ से 2018 में हुई थी।  शादी के 3 महीने बाद से ही आयशा परेशान थी।

आयशा की शादी राजस्थान के जालौर में रहने वाले आरिफ से 2018 में हुई थी। शादी के 3 महीने बाद से ही आयशा परेशान थी।

वकील ने चौंकाने वाले खुलेसे किए थे
आयशा के वकील जफर पठान ने भास्कर से बातचीत में चौंकाने वाले खुलेसे किए थे। उन्होंने बताया कि २३ साल की आयशा की शादी राजस्थान के जालौर के रहने वाले आरिफ से २०१ साल में हुई थी। आरिफ का दर्जा की ही एक लड़की से अफेयर था। आयशा के सामने ही आरिफ गर्लफ्रेंड से वीडियो कॉल पर बात करता था। वह अपनी प्रेमिका पर ही पैसे लुटताता था और इसी कारण से वह आयशा के पिता से रुपयों की मांग करता था। प्रेग्नेंसी के दौरान आरिफ के बर्ताव से आयशा टूट गया था। वह डिप्रेशन में आ गई थी। गर्भ में ही उसके बच्चे की मौत हो गई थी।

आरिफ को सजा मिलनी चाहिए: पिता
आयशा के पिता लियाकत अली ने मंगलवार को कहा था कि उन्होंने आरिफ के पिता को फोन करके पूरे मामले की जानकारी देते चाही, लेकिन उन्होंने कभी मेरा फोन नहीं उठाया। मेरी आयशा वापस नहीं आएगी, लेकिन उसके गुनहगार को सजा मिलनी चाहिए, इसलिए किसी और की बेटी के साथ ऐसा न हो। मेरी बेटी आयशा हंसमुख थी, लेकिन निकाह के बाद से ही दहेज को लेकर उसकी जिंदगी नर्क बना दी गई थी। एक बार तो ससुराल वालों ने उसे तीन दिन तक खाना दिया तक नहीं दिया था।

शनिवार को अहमदाबाद की साबरमती नदी में कूदकर कुसाइड करने से पहले आयशा ने अपने पैरों को फोन भी किया था। सुनें पूरी बातचीत …

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments