Home कैरियर जामिया एंट्रेस एग्जाम: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए एंट्रेस...

जामिया एंट्रेस एग्जाम: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए एंट्रेस एग्जाम शुरू, 22 नवंबर तक 126 यूजी, पीजी और डिप्लोमा कोर्सेस के लिए जारी रहेगी परीक्षा


  • Hindi News
  • Career
  • Entrance Exam Starts For Admission In Jamia Millia Islamia University, Exam Will Continue For Admission In 126 UG, PG And Diploma Courses Till 22 November

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 महीने पहले

  • कॉपी लिंक

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में एकेडमिक ईयर 2020-21 में ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन समेत 126 कोर्सेस और डिप्लोमा में एडमिशन के लिए एंट्रेस एग्जाम शुरू हो चुके है। यह परीक्षा 22 नवंबर तक जारी रहेगी। यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए इस साल 2,17,817 छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया है।

विभिन्न राज्यों में आयोजित हो रही परीक्षा

परीक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल, बिहार, राजस्थान समेत अन्य राज्यों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। दो शिफ्टों में आयोजित हो रही परीक्षा के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की कोविड-19 की विशेष एसओपी का पालन किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग के तहत एक कमरे में 12 स्टूडेंट्स के बैठने की व्यवस्था की गई है।

तापमान जांचने के बाद मिलेगी एंट्री

परीक्षा केंद्र के बाहर छात्रों को तापमान जांचने और सैनिटाइज करने के बाद ही एंट्री दी जाएगी। इस दौरान कैंडिडेट्स पानी की बोतल और छोटी सैनिटाइजर की बोतल अपने साथ ले जा सकते हैं। परीक्षा के दौरान अगर किसी कैंडिडेटस के शरीर का तापमान ज्यादा या फिर उसे किसी तरह की कोई दिक्कत होगी तो उन्हें अलग आइसोलेशन रूम में बैठकर परीक्षा देनी होगी।

अभिभावकों के लिए वेटिंग रूम की सुविधा

कोरोना के बीच आयोजित हो रहे राष्ट्रीय स्तर के किसी एंट्रेस एग्जाम में पहली बार अभिभावकों के लिए वेटिंग रूम की सुविधा दी गई है। दूरदराज इलाकों से आए कैंडिडेट्स खासकर महिला कैंडिडेट के पैरेंट्स को ध्यान में रखकर वेटिंग रूम बनाए गए है। यहां भी सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान रखते हुए उनके लिए बैठने की व्यवस्था की गई है। परीक्षा से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी के लिए स्टूडेंट्स 011-26987338, 9836219994 और 9836289994 पर कॉल और admission@jmi.coe.in पर ई-मेल कर सकते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments