Home जीवन मंत्र जिम में COVID को रोकने के लिए महत्वपूर्ण मास्क

जिम में COVID को रोकने के लिए महत्वपूर्ण मास्क


रॉबिन फोस्टर द्वारा

हेल्थडे रिपोर्टर

THURSDAY, 25 फरवरी, 2021 (हेल्थडे न्यूज) – अगर आपको लगता है कि आप सुरक्षित रूप से कर सकते हैं व्यायाम जिम के दौरान अपने मास्क के बिना सर्वव्यापी महामारी, दो नई सरकारी रिपोर्टों से पता चलता है कि आप गलत हैं।

कोरोनावाइरस का प्रकोप स्वास्थ्य पिछली गर्मियों में शिकागो और होनोलूलू के केंद्रों में व्यायाम करने वालों और प्रशिक्षकों द्वारा मास्क नहीं पहनने का नतीजा था, यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के शोधकर्ताओं ने खोज की।

शिकागो के अध्ययन में, 60% लोग, जिन्होंने अगस्त 24 और 1 सितंबर, 2020 के बीच एक सुविधा में इन-पर्सन फिटनेस कक्षाओं में भाग लिया, ने COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जबकि एक और 7% ने बीमारी के अनुरूप लक्षणों की सूचना दी। हालांकि कुछ संक्रमण की रोकथाम के उपाय किए गए थे, जैसे कि तापमान की जांच और प्रवेश पर लक्षण जांच, व्यायाम करने वालों को पसीना और तनाव होने पर उनके मास्क को हटाने की अनुमति दी गई थी।

“यह उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो जिम में भाग लेना चाहते हैं और सीओवीआईडी ​​लक्षण क्या हैं, और यह जानने के लिए कि आप कुछ महसूस कर रहे हैं और सीओवीआईडी ​​-19 लक्षण की तरह महसूस कर रहे हैं, को घर पर रहने के लिए संवेदी होना चाहिए। एहतियात के तौर पर, “शिकागो में एक सीडीसी महामारी विज्ञानी रिचर्ड टेरन ने कहा, जिन्होंने शिकागो मामले के अध्ययन का सह-लेखन किया।

“इस प्रकोप संयुक्त COVID-19 रोकथाम रणनीतियों की आवश्यकता को पुष्ट करता है, जिसमें सार्वजनिक सेटिंग्स में सार्वभौमिक मास्क का उपयोग शामिल है जब व्यक्ति दूसरों के साथ होते हैं जो एक ही घर में नहीं रहते हैं, खासकर घर के अंदर; रोगसूचक व्यक्तियों और उन लोगों का परीक्षण किया गया है, जिन्हें उजागर किया गया है सार्स-ओकेवी -2; आत्म-एकांत लक्षण शुरुआत या सकारात्मक COVID-19 परीक्षा परिणाम के बाद; रिपोर्ट में कहा गया है कि SARS-CoV-2 के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों का संगरोध।

होनोलुलु अध्ययन में, 21 मामलों को एक फिटनेस प्रशिक्षक से जोड़ा गया, जिन्होंने 1 जुलाई को COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। लक्षणों का अनुभव करने से दो दिन पहले, फिटनेस प्रशिक्षक ने मास्क पहने हुए 27 लोगों के लिए एक योग कक्षा का नेतृत्व किया और कोई रिपोर्ट नहीं की गई उन प्रतिभागियों में से। लेकिन उसी प्रशिक्षक ने लक्षणों का अनुभव करने से कई घंटे पहले साइकिल चलाने वाले वर्ग का नेतृत्व करते हुए मास्क नहीं पहना था। कक्षा के सभी 10 लोग, जिनमें से किसी ने भी मास्क नहीं पहना था, बाद में COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। उनमें से एक अन्य सुविधा से एक फिटनेस प्रशिक्षक था। सीडीसी रिपोर्ट में कहा गया है कि वह गंभीर रूप से बीमार हो गया था और उसे गहन चिकित्सा इकाई में रखा गया था।

दूसरे प्रशिक्षक ने लक्षणों का अनुभव करने से बारह घंटे पहले, उन्होंने कई छोटे किकबॉक्सिंग सत्र और एक व्यक्तिगत प्रशिक्षण सत्र आयोजित किया। उजागर हुए 11 लोगों में से 10 ने जुलाई की शुरुआत में सकारात्मक परीक्षण किया। सभी 10 विकसित COVID-19 लक्षण, और एक को गहन चिकित्सा इकाई में रखा गया था। सीडीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि 22 जुलाई को होनोलूलू शहर में फिटनेस सेंटरों में फेस कवरिंग की आवश्यकता वाले आपातकालीन आदेश पारित किए गए।

निरंतर

“फेस मास्क, विस्तारित निकट संपर्क, और खराब कमरे के वेंटिलेशन को नहीं पहनने से ट्रांसमिशन की सुविधा की संभावना थी। SARS-CoV-2 ट्रांसमिशन स्थिर चक्रों के बावजूद -6-फुट के अंतर के बावजूद हुआ। प्रशिक्षक ए 1 घंटे की स्थिर साइकिल चालन कक्षा में चिल्ला सकता है। प्रसारण में योगदान दिया है, भाषण के दौरान एरोसोल उत्सर्जन को जोर से सहसंबद्ध किया गया है, और COVID-19 तीव्र शारीरिक गतिविधि और गायन से संबंधित प्रकोपों ​​की पहले से सूचना दी गई है, “लौरा ग्रोव्स, और स्वास्थ्य के हवाई विभाग और सीडीसी COVID-19 में सहयोगियों रिस्पांस टीम ने अपनी रिपोर्ट में बताया।

दोनों केस स्टडीज को ऑनलाइन 24 जनवरी को सीडीसी में प्रकाशित किया गया था रूग्ण्ता एवं मृत्यु – दर साप्ताहिक रिपोर्ट

सीडीसी अध्ययनों में वर्णित प्रकोप सामाजिक असंगत व्यवहार में असंगत मुखौटा उपयोग और अन्य खामियों के कारण हुए थे, और शायद ऐसी इमारतें जो अपर्याप्त रूप से हवादार थीं, अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य रैकेट और स्पोर्ट्सक्लब एसोसिएशन के लिए स्वास्थ्य संवर्धन और स्वास्थ्य नीति के वरिष्ठ प्रबंधक एलेक्स लारकॉम ने बताया दी न्यू यौर्क टाइम्स

“शिकागो में, आपके पास ऐसे सदस्य थे जो कक्षा में तब जाते थे जब वे लक्षण या सीओवीआईडी ​​पॉजिटिव होते थे,” लारकॉम ने कहा। इसके अलावा, उस सुविधा को मूल रूप से एक फिटनेस सेंटर के रूप में तैयार नहीं किया गया था, और लक्षणों के लिए स्क्रीनिंग खराब दिखाई दी थी, उसने कहा।

“समाज-व्यापी, हम ऐसे लोगों पर भरोसा कर रहे हैं जो बीमार हैं या सोचते हैं कि वे खुद को समाज से दूर करने के लिए बीमार हैं,” लार्कोम ने बताया बार। जो लोग लक्षणों के बावजूद जिम गए थे, “शायद किराने की दुकान पर भी जा रहे थे, खाने के लिए बाहर जा रहे थे और समुदाय के माध्यम से आगे बढ़ रहे थे।”

लारकॉम ने कहा कि गर्मियों के बाद से, कई स्वास्थ्य और फिटनेस क्लबों ने नए सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू किए हैं और अपनी सुविधाओं में वेंटिलेशन में सुधार किया है।

सीडीसी शोधकर्ताओं ने जोर देकर कहा कि फिटनेस सुविधाओं में एक अच्छी रणनीति की जरूरत है, जिसमें अच्छा वेंटिलेशन, सुसंगत और सही मास्क का उपयोग, लगातार याद दिलाना है कि कर्मचारी और संरक्षक बीमार होने पर घर पर रहना है, और अधिक हाथ धोने वाले स्टेशन हैं।

अधिक जानकारी

कैसे और अधिक के लिए रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए अमेरिकी केंद्रों पर जाएँ जब आप महामारी के दौरान सार्वजनिक रूप से बाहर हों तो सुरक्षित रहें।

स्रोत: रूग्ण्ता एवं मृत्यु – दर साप्ताहिक रिपोर्ट, फरवरी 24, 2021, ऑनलाइन; दी न्यू यौर्क टाइम्स

हेल्थडे से वेबएमडी न्यूज़


कॉपीराइट © 2013-2020 हेल्थडे। सर्वाधिकार सुरक्षित।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments