Home देश की ख़बरें जूट मिल वर्कर के घर खाना, पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी...

जूट मिल वर्कर के घर खाना, पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी चीफ नड्डा ने झोंकी ताकत दिखाई


बंगाल में जूट मिल के एक कर्मचारी के यहां भोजन करते भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा। (एएनआई / २५ फरवरी २०२१)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल की सभी 294 विधानसभा सीटों पर अप्रैल-मई में चुनाव होना है।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:25 फरवरी, 2021, 4:22 बजे IST

कलक। पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने ‘लोक्खो सोनारंगो (स्वर्णिम बंगाल बनाने का लक्ष्य) घोषणा पत्र क्राउड व्हाइटिंग अभियान’ बृहस्पतिवार को शुरू किया। इसके तहत आगामी विधानसभा चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल में दो करोड़ से अधिक लोगों से सुझाव मांगे जाएंगे।

इसके बाद वे उत्तर 24 परगना जिले के नैहाट स्थित महान उपन्यासकार और कवि बंकिम चंद्र चटोपाध्याय के पैतृक निवास गए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर नड्डा के साथ पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और पार्टी सांसद अर्जुन सिंह भी मौजूद रहे और उन्होंने उस जगह पुष्पांजलि अर्पित की जहां चटोपाध्याय का जन्म हुआ था।

नड्डा ने कहा कि उनके लिए सौभाग्य की बात है कि उन्हें महान उपन्यासकार के जन्मस्थान पर आने का मौका मिला जिन्होंने अपने कार्यों से लोगों को आजादी के लिए प्रेरित किया। नड्डा ने कहा, ‘उनके कार्यों से देश के लोगों में आत्म सम्मान का भाव पैदा हुआ और उन्होंने उपनिवेशवाद के चंगुल से भारत को निकालने के लिए लोगों में राष्ट्रवाद को जगाया।’

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि महान उपन्यासकार की कृतियों भगवा पार्टी को ‘सोनारंगो’ (स्वर्णिम बंगाल) बनाने के लिए प्रेरित करेगी। वह चटोपाध्याय के पैतृक आवास के बगल में बने संग्रहालय भी गए और अभिलेखों को देखा। नड्डा ने कहा कि स्वामी विवेकानंद, रवींद्र नाथ टैगोर, ईश्वरचंद्र विद्यासागर, चटोपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसी हस्तियों ने देश को दिशा दी। इसके बाद नड्डा ने एक जूट मिल मजदूर के घर दोपहर का भोजन किया।

‘लोक्खो सोनारंगो’ मुहिम तीन मार्च से
कोलकाता के एक कार्यक्रम में नड्डा ने कहा कि पार्टी के घोषणा पत्र में मतुआ समुदाय, महिलाओं और युवाओं के सामाजिक-आर्थिक सशक्तीकरण पर जोर दिया जाएगा और राज्य की ‘कट मैन’ और ‘सिंडिकेट’ संस्कृति को समाप्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ‘लोक्खो सोनारंगो मुहम्मद तीन मार्च को शुरू की जाएगी और यह 30 मार्च तक जारी रहेगा। हमारे सभी 294 निर्वाचन क्षेत्रों के दो करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है।

बंगाल में नक्सलवाद का खात्मा होगा: नड्डा
नड्डा ने कार्यक्रम की शुरुआत के दौरान कहा, ’30, 000 सुझाव पेटियां लगाई जाएगी। हम सोनार बंग के निर्माण की हमारी कोशिश के तहत आमजन के सुझाव प्राप्त करना चाहते हैं। ‘ उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य ऐसे पश्चिम बंगाल का निर्माण करना है, जहां महिलाएं बिना किसी डर के रह सकती हैं और मतुआ समुदाय के छात्र शिक्षा और शिक्षा हासिल कर सकती हैं और अच्छी जिंदगी जी सकती हैं। नड्डा ने कहा, ‘हम पश्चिम बंगाल में नक्सलवाद का खात्मा करेंगे। हम कैले की तस्करी और सिंडिकेट एंड कट मनी की संस्कृति को समाप्त करेंगे। ‘ पश्चिम बंगाल के सभी 294 विधानसभा सीटों पर अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होना है। (इनपुट भाषा से भी)







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments