Home मध्य प्रदेश जैन मंदिर में चोरी: भर तोड़कर अष्टधातु की दो प्रतिमाएं और दानपेटी...

जैन मंदिर में चोरी: भर तोड़कर अष्टधातु की दो प्रतिमाएं और दानपेटी में रखे लाखों रुपए कैश ले गए बदमाश, 3 साल से खुला नहीं था दानपेटी


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सागर20 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

चोरी की वारदात के बाद मंदिर में जांच करती पुलिस

  • राहतगढ़ थाना क्षेत्र के बठावदा गांव में बीती रात थोंस ने मंदिर को बनाया निशाना।

राहतगढ़ थाना क्षेत्र के बठावदा गांव में बदमाशों ने बीती रात एक जैन मंदिर को अपना निशाना बनाया। बदमाश मंदिर के तला तोड़कर अष्टधातु की दो प्रतिमाएं और दान पेटी अपने साथ ले गए। मंदिर के मोहत्तमकर का कहना है कि दान पेटी पिछले 3 वर्षों से नहीं खुला था। जिसमें लाखों रुपए कैश था। सुबह मंदिर के मंदिर टूटे मिलने पर चोरी की घटना की जानकारी मिली। इसके बाद मंदिर के बाहर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। सागर से एफएसएल और डॉग स्क्वॉड की टीम भी मंदिर पहुंचकर जांच कर रही है। एक दिन पहले ही बदमाशों ने खुरई के भीलान और नरोदा गांव में दो मंदिरों को निशाना बनाया था।

6 और 12 इंच की दोनों प्रतिमाएँ थीं
बठरियादा गांव के बीच घाट स्थित पारसनाथ दिगम्बर जैन मंदिर के मोहत्तमकर चंद्रकुमार जैन ने बताया कि बदमाशों ने बीती रात 2 से 4 बजे के बीच चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। सुबह पुजारी जब मंदिर पहुंचे तो उन्हें मुख्य गेट और अंदर के गेट का ताला टूटा मिला। उन्होंने बताया कि मंदिर के अंदर वेदी पर भगवान विराजमान हैं। वहाँ का पूरा क्षेत्र कांच से कवर्ड और लॉक था। चोरों ने कांच फोड़कर और ताला तोड़कर तीन में से अष्टधातु की दो प्रतिमाएं चोरी कर ली, जबकि पाषाण की एक प्रतिमा छूट गई। चोरी गए प्रतिमाओं में आदिनाथ भगवान की एक 12 इंच की और दूसरी पारसनाथ भगवान की 6 इंच की मूर्ति है।

वरदात के बाद मंदिर के बाहर शुरू हुई ग्रामीणों की भीड़

वरदात के बाद मंदिर के बाहर शुरू हुई ग्रामीणों की भीड़

दान में 4 से 5 लाख रुपए कैश था
मोहतमकार चंद्रकुमार जैन ने बताया कि मंदिर में एक बड़ी दान पेटी रखी गई थी। जो पिछले 3 वर्षों से खुला नहीं था। जिसमें लगभग 4 से 5 लाख रुपए कैश होने का अनुमान जताया जा रहा है। बदमाश दानपेटी को भी साथ में ले गए। दानपेटी का ताला तक टूटा नहीं मिला। चोरी की जानकारी मिलने के बाद राहतगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची। एफएसएल टीम के साथ जांच की जा रही है। जैन मंदिर लगभग 200 साल पुराना बताया जा रहा है।

दो मंदिरों के एक दिन पहले टूटे थे
बदमाशों ने इसके पहले बुधवार-गुरुवार रात में खुरई के भीलान और नरोदा गांव में भी दो मंदिरों को अपना निशाना बनाया था। बदमाशों ने दोनों मंदिरों में लगभग 5 लाख की चोरी की थी। जिसमें सोने-चांदी के जेवर, हार, मुकुट, मंगलसूत्र और प्रतिमाएं भी अपने साथ ले गए। जिनकी तलाश खुरई पुलिस अभी भी कर रही है। एक दिन बाद ही गुरुवार-शुक्रवार दरमियानी रात थोंस ने फिर एक मंदिर के ताले को तोड़ दिया।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments