Home देश की ख़बरें जैसलमेर न्यूज़: पोकरण फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान गन का शिकार...

जैसलमेर न्यूज़: पोकरण फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान गन का शिकार फतह, बीएसएफ का जवान शहीद, 2 घायल


हादसा 105 एमएम गन का दूध फटने से हुआ। (सांकेतिक चित्र)

जैसलमेर में बड़ा हादसा: सेना की पोकरण फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान गन का बच्चा फटने से लेकर बीएसएफ का एक जवान शहीद (शहीद) हो गया है। शहीद जवान उत्तर प्रदेश (उत्तर प्रदेश) के रहने वाले थे।

जैसलमेर। भारत-पाकिस्तान आंतरिक सीमा (भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा) पर स्थित जैसलमेर जिले में मंगलवार शाम को बड़ा हादसा हो गया। यहां सेना की पोकरण फायरिंग रेंज (सेना की पोकरण फायरिंग रेंज) में अभ्यास के दौरान एक गन का बच्चा फट गया। इससे बीएसएफ (बीएसएफ) का एक जवान शहीद (मार्टी) हो गया और दो गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवानों को जोधपुर रेफर किया गया है। शहीद हुआ जवान उत्तर प्रदेश के रहने वाला था।

जानकारी के अनुसार हादसा सेना की पोकरण विंग फायरिंग रेंज में कल शाम को हुआ। उस समय बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की 1077 रेजिमेंट की टुकड़ी अभ्यास करने में व्यस्त थी। फायरिंग के इस अभ्यास में 5 युवा हिस्सा ले रहे थे। इसी दौरान 105 एमएम गन का पानी अचानक फट गया। इससे 3 युवा गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल पोलीनेशन अस्पताल ले जाया गया। वहाँ युवा सतीश कुमार कोवादियों ने मृत घोषित कर दिया।

उत्तरप्रदेश के आगरा के रहने वाले थे सतीश कुमार
वहीं अन्य 2 घायल जवानों अबिद अली और महेशचंद्र को प्राथमिक उपचार देने के बाद जोधपुर स्थित सेना के अस्पताल के लिए रेफरल दिया गया। हादसे में शहीद से जवान सतीश कुमार उत्तरप्रदेश के आगरा के रहने वाले थे। बीएसएफ के अधिकारियों ने जवान के परिजनों को सूचना दे दी है। परिजनों के आने के पश्चात शहीद के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।फायरिंग रेंज में अभ्यास के दौरान कई बार हादसे हो चुके हैं

उल्लेखनीय है कि सेना की फील्ड फायरिंग रेंज में इस फायरिंग रेंज में अभयस भी लगातार चलते रहते हैं। अभ्यास के दौरान तमाम रखने और के बावजूद कई बार हादसे हो चुके हैं। इन कई दफा युवा अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments