Home मध्य प्रदेश टीकाकरण: उज्जैन में 7 लाख 70 हजार सीनियर सिटीजन को लगेगी कोरोना...

टीकाकरण: उज्जैन में 7 लाख 70 हजार सीनियर सिटीजन को लगेगी कोरोना वैक्सीन


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजान3 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

प्रतिकात्मक फोटो

  • कोविन-एप्स पंजीकरण, मतदाता सूची की मदद ली जाएगी

जिले में लगभग 7 लाख 70 हजार सीनियर सिटीजन को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए कोविन एप पंजीकरण किया जाएगा। मार्च सेजैन में आम लोगों को टीका लगाया जाना शुरू हो जाएगा। अभीजैन शहर और ग्रामीण क्षेत्र के लगभग 21 सेंटर्स पर टीकाकरण की सुविधा है।

लोग जीवाजीगंज अस्पताल, माधवनगर अस्पताल और अन्य सरकारी अस्पतालों में टीके लगवा देंगे। उनके अलावा आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज अस्पताल, नगर निगम भागीदारी, ताजपुर, चिंतामन, पंथपिपलई, बड़नगर, इंगोरिया और नागदा आदि में टीके लगाए जाएंगे। लोकसभा व विधानसभा की मतदाता सूची की मदद से भी पंजीकरण किया जाएगा।

जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ। केसी परमार के अनुसार दूसरे चरण के बाद तीसरे चरण में आम लोगों को टीके लगाए जाएंगे। शुरुआत में 50 साल या इससे अधिक उम्र के लोगों को टीके लगाए जाएंगे। शहर व जिले में वर्तमान में 21 सेंटर्स पर टीके लगाए जा रहे हैं, वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर सेंटर्स बढ़ाए जा रहे हैं। उज्जैन में इसी तरह लगभग 35 सेंटर्स पर टीकाकरण की तैयारियों की जा चुकी है। संभावना है कि 8 मार्च से उज्जैन में आम लोगों को टीके लगना शुरू हो जाएंगे।

आयुष्मान योजना से जुड़े प्राथमिक अस्पतालों को भी टीकाकरण में शामिल किया जाएगा। यहां पर सेंटर्स बनाए जाएंगे। 28 फरवरी से कोविन एप के शुरू होने की भी संभावना है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि भोपाल से पूरी तरह से प्लानिंग बाकी है। उक्त प्लानिंग के आधार पर ही यहां सेंटर्स तय किए जाएंगे और टीकाकरण किया जाएगा।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments