Home खेल जगत टेस्ट मैच पर भारी टी 20: ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड टी 20 से भारत-इंग्लैंड तीसरे...

टेस्ट मैच पर भारी टी 20: ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड टी 20 से भारत-इंग्लैंड तीसरे टेस्ट मैच से ज्यादा रन बने


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद8 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

25 फरवरी को इंटरनेशनल क्रिकेट में दो महत्वपूर्ण मुकाबलों के नतीजे आए। पहला परिणामजा दिन की शुरुआत में ही आ गया। न्यूजीलैंड ने रोमांचक टी 20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हरा दिया। वहीं, दूसरा परिणामजा शाम में आया। भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे की तुलना में इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया। आकर्षक बात यह रही कि ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड टी 20 मैच में भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच से ज्यादा रन बने।

140.2 ओवर में सिर्फ 387 रन
भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में गेंदबाजों का बोलबाला रहा। इसका नतीजा यह हुआ कि मैच दो दिन के अंदर खत्म हो गया। मैच में कुल 140.2 ओवर ही फेंके गए और 30 विकेट के नुकसान पर 387 रन बनाए। भारत ने 145 और 49/0 का स्कोर बनाया। इंग्लैंड ने दो पारियों में 112 और 81 रन बनाए। यह 144 साल के टेस्ट इतिहास में सिर्फ 22 वां मौका है जब कोई टेस्ट मैच दो दिन में समाप्त हुआ है।

40 ओवर में 434 रन बने
दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 मैच में 40 ओवर के खेल में 434 रन बने। टी -20 इंटरनेक्शनल में सिर्फ 10 गुना ज्यादा रन बने हैं। टीवी ने 20 ओवर में 219/7 का स्कोर बनाया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 215/8 का स्कोर बनाया। यानी इस मैच में भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच की तुलना में 47 रन ज्यादा बने।

इंग्लैंड के दिग्गज कर रहे हैं pic ‘आलोचना
भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच बेहद लो स्कोरिंग रहा और इंग्लैंड के कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर नरेंद्र मोदी स्टेडियम की तस्वीर की आलोचना कर रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि मुकाबला रोमांचक हुआ, लेकिन इस तरह की तस्वीर टेस्ट क्रिकेट के लिए सही नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर मार्क वॉ ने भी पिच की आलोचना की। उन्होंने लिखा कि जो पिच पर जो रूट पांच विकेट ले उस पर सवाल उठना लाजिमी है।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments