Home खेल जगत टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को झटका: दक्षिण अफ्रीका की शिकायत पर सीरीज...

टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को झटका: दक्षिण अफ्रीका की शिकायत पर सीरीज रद्द; इंग्लैंड से आखिरी टेस्ट हारने के बाद भी टीम इंडिया फाइनल में पहुंच सकती है


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • क्रिकेट
  • भारत बनाम इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया; विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अंतिम योग्यता नवीनतम अपडेट

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद7 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

ऑस्ट्रेलिया टीम को ICC वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग को लेकर एक बड़ा झटका लग सकता है। हाल ही में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट की सीरीज को टाल दिया था। इसको लेकर दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने आईसीसी से शिकायत की। उन्होंने मांग की है कि ऑस्ट्रेलिया बोर्ड को भरा जाए और उसके टेस्ट रैंकिंग के पॉइंट्स में कटौती की जाए।

यह खुलासा ऑस्ट्रेलियाई मीडिया संस्थान सिडनी मॉर्निंग हैराल्ड ने किया है। यदि ICC इस शिकायत के आधार पर पॉइंट्स में कटौती करता है, तो ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट रैंकिंग के फाइनल में पहुंचना न मुमकिन होगा।

फाइनल के लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच घमासान
दरअसल, कोरिया टीम पहले ही टेस्ट रैंकिंग के फाइनल में पहुंच चुकी है। इंग्लैंड पूरी तरह से बाहर हो गया है। दूसरी फाइनलिस्ट के लिए टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला है। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट जीतने या ड्रॉ होने पर भारतीय टीम फाइनल का टिकट पक्का कर लेगी। यदि इंग्लैंड जीतती है, तो ऑस्ट्रेलिया को टिकट मिल जाएगा।

यदि दक्षिण अफ्रीका की शिकायत के आधार पर ऑस्ट्रेलिया के पॉइंट्स कम होते हैं, तो भारत टीम इंग्लैंड से हार के बावजूद फाइनल का टिकट पा लेगी। यह फाइनल 18 जून को इंग्लैंड के लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

इंडिपेंडेटिव पेनल, परीक्षण पर शिकायत करेगा
दक्षिण अफ्रीका की शिकायत तो ICC ने इंडिपेंडेंट पेनल को रेफर कर दी है। टेस्ट रैंकिंग के तहत एक सीरीज के 120 पॉइंट्स निर्धारित हैं, जो सीरीज के मैच के आधार पर बांटे जाते हैं। यह पेनल 2 तरह के फैसले ले सकता है। पहला है कि वह 120 पॉइंट साउथ अफ्रीका को दे दे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया टेस्ट रैंकिंग के फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा। दूसरा यह है कि श्रृंखला को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर बनाया जाना ऑप्शन भी दे सकता है। ऐसे में दोनों बोर्ड बैठक कर न्यूट्रल वेन्यू तय कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments