Home खेल जगत टोक्यो में डाल दिया गया है

टोक्यो में डाल दिया गया है


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • टोक्यो ओलंपिक कोरोना के कारण हटाए गए कोरोना; खिलाड़ी ओलंपिक से पहले प्रवेश पाने में सक्षम होंगे, दो सप्ताह की संगरोध भी आवश्यक नहीं है

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टोक्यो6 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

कोरोना की वजह से पिछले साल टोक्यो ओलिंपिक में एक साल के लिए टाल दिए गए थे। यह खेल अब इसी वर्ष 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होना चाहिए। -फाइल फोटो

जापान सरकार ने कोरोना के कारण लगा हुआ शिशु हटा लिया है। निक्की न्यूज पेपर के मुताबिक अब खिलाड़ी मार्च से ओलिंपिक के लिए जापान में एंट्री करने के साथ ट्रेनिंग भी कर सकते हैं। उन्हें 2 सप्ताह की क्वारंटाइन पर रहने की जरूरत नहीं होगी। हालांकि उन्हें स्टेडियम के आस-पास ही रहना होगा। ओलिंपिक इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक टोक्यो में होना चाहिए। कोरोना की वजह से पिछले साल 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होने वाले ओलिंपिक खेलों को एक साल के लिए टाल दिया गया था।

टोक्यो सहित 11 शहरों में डाला गया था

जापान में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए टोक्यो सहित 11 शहरों में निवेश अवधि का समय फरवरी तक बढ़ा दिया गया था। जापान में 7,800 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है। जबकि 431,000 लोग हो चुके हैं।

पहनावे में करना अनिवार्य
खिलाड़ियों को गाने गाने और बोलने पर बैन है। हमेशा हमेशा पहनने वाले होंगे। वह खाने के दौरान खुद को हटा देगा। टूर्नामेंट के लिए 70,000 खिलाड़ी और स्टाफ के आने की उम्मीद है।

गेम्स के लिए 20,000 दर्शकों को मिल सकता है
शिशु हटने के बाद टोक्यो गेम्स के दौरान 20 हजार दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री मिल सकता है।

भारतीय खिलाड़ियों को दी जाएगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना के बीच टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक खेलों के लिए इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी ने अभी तक वैक्सीन को अनिवार्य नहीं किया है। हालांकि, भारतीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने ऐलान कर दिया है कि कोविड वॉरियर्स के बाद टोक्यो जाने वाले खिलाड़ियों को वैक्सीन दी जाएगी।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments