Home खेल जगत ट्रेस्कोथिक बने इंग्लैंड के नए बैटिंग कोच: भारत के खिलाफ टी -20...

ट्रेस्कोथिक बने इंग्लैंड के नए बैटिंग कोच: भारत के खिलाफ टी -20 सीरीज के दौरान टीम को जॉइन करेंगे; जीतन पाल स्पिन और लुइस तेज गेंदबाजी कोच बनाए गए


  • हिंदी समाचार
  • खेल
  • क्रिकेट
  • इंग्लैंड ने बैटिंग कोच के रूप में ट्रेस्कोथिक, फास्ट बॉलिंग कोच के रूप में लुईस और स्पिन बॉलिंग कोच के रूप में जीतन पटेल को नियुक्त किया

विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद5 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

इंग्लैंड के पूर्व ओपनर मार्कस ट्रेस्कोथिक ने इंटरनेशनल करियर में कुल 76 टेस्ट और 123 वनडे खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 43.8 की औसत से 5825 रन बनाए। वहीं, वनडे में उन्होंने 37.37 की औसत से 4335 रन बनाए थे। (फाइल फोटो)

इंग्लैंड ने मंगलवार को पूर्व दिग्गज बैट्समैन मार्कस ट्रेस्कोथिक को बैटिंग कोच नियुक्त किया। वे टी -20 सीरीज के दौरान मिड मार्च में टीम को जॉइन करेंगे। वहीं, जॉन लुइस को तेज गेंदबाजी कोच बनाया गया। उनके अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज जीतन पटेल को परमानेंट स्पिन बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया। वे वर्तमान में टीम के साथ भारत दौरे पर भी आए हैं।

ट्रॉट को रिप्लेस करेंगे मार्कस ट्रेस्कोथिक
ट्रेस्कोथिक इंग्लैंड के पूर्व बैट्समैन जोनाथन ट्रॉट को रिप्लेस करेंगे। ट्रॉट अब तक इंग्लैंड की अस्थाई तौर पर बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभा रहे थे। ट्रॉट ने भी दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बैट्समैन जैक कैलिस को रिप्लेस किया था।

कैलिस भी रह चुके हैं इंग्लैंड के बैटिंग कोच
कैलिस जनवरी में श्रीलंका दौरे पर टीम के बल्लेबाजी कोच के तौर पर जुड़े थे। ट्रेस्कोथिक वर्तमान में इंग्लिश काउंटी टीम समरसेट के सहायक कोच का पद संभाल रहे हैं। वे वहां से इस्तीफा देने के बाद टीम को जॉइन करेंगे।

मार्क रामप्रकाश के जाने के बाद से पद खाली था
इंग्लैंड 2019 से ही एक परमानेंट बैटिंग कोच की तलाश कर रहा था। 2019 में मार्क रामप्रकाश के जाने के बाद से यह पद खाली था। अब ट्रेस्कोथिक, लुइस और जीतन इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस्ट सिल्वरवुड के सहायक के तौर पर काम करेंगे।

इंग्लिश टीम के परफॉर्मेंस में करेंगे निखार
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) के परफॉर्मेंस डायरेक्टर मो बोबट ने कहा कि तीन अलग-अलग रोल मॉडल्स को टीम के साथ जोड़कर वे बेहद खुश हैं। इन तीनों ने क्रिकेट के अलग-अलग फॉर्मेट में अपनी अलग छाप छोड़ी है। उनके आने से निश्चित रूप से टीम के पर प्रदर्शनेंस में निखार होगा।

ट्रेस्कोथिक ने करियर में 76 टेस्ट खेले
ट्रेस्कोथिक ने इंटरनेशनल करियर में कुल 76 टेस्ट और 123 वनडे खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 43.8 की औसत से 5825 रन बनाए। वहीं, वनडे में उन्होंने 37.37 की औसत से 4335 रन बनाए थे। इसके अलावा 3 टी -20 में वे 55.33 की औसत से 166 रन भी बना चुके हैं।

लुइस ने 13 वनडे में 18 विकेट लिए
वहीं, पूर्व इंग्लिश तेज गेंदबाज जॉन लुइस ने इंटरनेशनल करियर में कुल 1 टेस्ट, 13 वनडे और 2 टी -20 खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 3, वनडे में 18 और टी -20 में 4 विकेट हैं। जीतन पटेल ने न्यूजीलैंड के लिए 24 टेस्ट में 65 विकेट, 44 वनडे में 50 विकेट और 10 टी -20 में 13 विकेट लिए थे।

टेस्ट के बाद 5 मैचों की टी -20 सीरीज खेलेगी इंग्लैंड टीम
इंग्लैंड की टीम वर्तमान में भारत दौरे पर है। टूर पर अब तक टीम 3 टेस्ट खेल चुकी है। इसमें भारत 2-1 से आगे चल रहा है। सीरीज का आखिरी टेस्ट 4 मार्च से मोटेरा में खेला जाएगा। इसके बाद 12 मार्च से 5 मैचों की टी -20 सीरीज और 23 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments