Home तकनीक और ऑटो ट्विटर ने रूस द्वारा सामग्री को नष्ट करने के लिए कानून तोड़ने...

ट्विटर ने रूस द्वारा सामग्री को नष्ट करने के लिए कानून तोड़ने का आरोप लगाया


रूस के संचार नियामक ने सोमवार को ट्विटर पर रूसी कानून का उल्लंघन करने का आरोप लगाया, कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने प्रतिबंधित सामग्री को हटाने के अपने कुछ अनुरोधों का अनुपालन नहीं किया है।

रोसकोम्नाडज़ोर ने कहा ट्विटर 2017 के बाद से आत्महत्या, पोर्नोग्राफी, और ड्रग्स से जुड़ी सामग्री वाले 2,862 पोस्ट को हटाने में विफल रहा। रूसी कानून के तहत अवैध रूप से समझी गई सामग्री को हटाने में बार-बार असफल होने का दोषी पाया गया।

मंच का उपयोग क्रेमलिन आलोचक अलेक्सी नवालनी और उनके सहयोगियों द्वारा अधिकारियों की आलोचना करने और नए विरोध की घोषणा करने के लिए बड़े पैमाने पर किया जाता है।

रूस के डेटा कानूनों को तोड़ने के लिए अतीत में ट्विटर पर जुर्माना लगाया गया है, लेकिन जुर्माना अब तक अपेक्षाकृत छोटा है। इसने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

हाल के महीनों में रूस ने विदेशी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अधिक प्रभाव डालने के लिए कदम उठाए हैं।

पिछले साल दिसंबर में संसद के निचले सदन द्वारा पारित विधेयकों ने रूस को उन प्लेटफार्मों पर बड़ा जुर्माना लगाने की अनुमति दी जो प्रतिबंधित सामग्री को नहीं हटाते हैं और यहां तक ​​कि अमेरिकी सोशल मीडिया दिग्गजों तक पहुंच को प्रतिबंधित करते हैं यदि वे रूसी मीडिया के खिलाफ “भेदभाव” करते हैं।

विदेश मंत्रालय ने फेसबुक और अन्य अमेरिकी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर भी नवलनी के समर्थन में अनधिकृत विरोध से संबंधित फर्जी पोस्ट की पहचान करने में विफल रहने का आरोप लगाया है, जहां पुलिस ने राष्ट्रव्यापी हजारों प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया।

जनवरी में, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन उन्होंने अमेरिकी सोशल मीडिया दिग्गजों के बढ़ते दबदबे का वर्णन किया और कहा कि उनके प्रभाव का मतलब है कि उन्होंने अब सरकारों के साथ प्रतिस्पर्धा की है।

पिछले महीने मॉस्को की एक अदालत ने रूसी क्षेत्र पर रूसी नागरिकों के बारे में डेटा रखने वाले अपने सर्वर को स्टोर करने से इनकार करने के लिए ट्विटर पर जुर्माना लगाया था।

© थॉमसन रायटर 2021


क्या सैमसंग गैलेक्सी F62 रुपये के तहत सबसे अच्छा फोन है। 25,000? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments