Home तकनीक और ऑटो ट्विटर ने विशेष सामग्री के लिए सुपर फॉलोअर सेवा का अनुसरण करने...

ट्विटर ने विशेष सामग्री के लिए सुपर फॉलोअर सेवा का अनुसरण करने की घोषणा की


ट्विटर ने गुरुवार को कहा कि वह एक सब्सक्रिप्शन सेवा की पेशकश करने की योजना बना रहा है, जिसमें उपयोगकर्ता अपने राजस्व में विविधता लाने के लिए एक आर्थिक मॉडल का हिस्सा, हाई-प्रोफाइल खातों से विशेष सामग्री के लिए भुगतान करेंगे।

विश्व स्तर पर लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अपनी वार्षिक निवेशक बैठक में संभावित नई सुपर फॉलो सेवा की घोषणा की, क्योंकि यह लक्षित विज्ञापन से परे नई राजस्व धाराओं की खोज करता है।

“सुपर फॉलो जैसे दर्शकों के वित्तपोषण के अवसरों की खोज रचनाकारों और प्रकाशकों को अपने दर्शकों द्वारा सीधे समर्थन करने की अनुमति देगा और उन्हें ऐसी सामग्री बनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा जो उनके दर्शकों को पसंद आए,” ए ट्विटर प्रवक्ता ने एएफपी को बताया।

शीर्ष ट्विटर के अधिकारियों ने सुव्यवस्थित प्रस्तुति के दौरान लक्ष्यों और योजनाओं की निकट भविष्य में रूपरेखा बनाते हुए सुपर फॉलो की चर्चा की।

प्रवक्ता ने कहा, “हम अपनी सेवा के प्रोत्साहनों की जांच और पुनर्विचार कर रहे हैं – व्यवहार जो हमारे उत्पाद सुविधाएँ प्रोत्साहित करते हैं और हतोत्साहित करते हैं क्योंकि लोग ट्विटर पर बातचीत में भाग लेते हैं।”

प्रस्तुति के दौरान सुपर फॉलो को ट्विटर दर्शकों के लिए एक तरह से रचनाकारों को आर्थिक रूप से समर्थन करने और समाचार पत्र, अनन्य सामग्री और यहां तक ​​कि आभासी बैज प्राप्त करने के लिए वर्णित किया गया था।

ट्विटर, जो वर्तमान में विज्ञापनों और पदोन्नत पदों से पैसा कमाता है, सुपर फॉलो लेनदेन के माध्यम से अतिरिक्त राजस्व जोड़ने में सक्षम हो सकता है।

क्रिएटिव स्ट्रेटेजी एनालिस्ट कैरोलिना मिल्नेसी को यकीन नहीं था कि लोगों को ट्विटर पर विशेष सामग्री के लिए भुगतान करने की इच्छा होगी।

इस तरह के एक मॉडल जैसे प्लेटफार्मों पर सामग्री के लिए समझ में आता है यूट्यूबजहां शिल्प कौशल के घंटे मनोरंजक वीडियो बनाने के लिए समर्पित हो सकते हैं, लेकिन यह बहस का विषय है कि क्या ट्विटर पर ट्वीट के लिए भी ऐसा ही कहा जा सकता है।

सुपर फॉलोवर्स एक सुविधा बन जाए, इसके लिए कोई समयरेखा नहीं दी गई थी, लेकिन यह उम्मीद की जाती है कि आने वाले महीनों में तकनीकी दिग्गज आगे की घोषणा करेंगे।

समुदायों का निर्माण
ट्विटर उपयोगकर्ताओं को फेसबुक के “समूहों” के समान प्रतीत होने वाले एक फीचर के माध्यम से विषयों के लिए समर्पित समुदायों में शामिल होने की अनुमति देने पर विचार कर रहा है।

प्रतिभूति और विनिमय आयोग में अमेरिकी वित्तीय बाजारों के नियामकों के साथ दाखिल के अनुसार, ट्विटर का लक्ष्य 2023 में 315 मिलियन “मौद्रिक” उपयोगकर्ताओं के मील के पत्थर तक पहुंचने का है, जो पिछले साल के अंत में 192 मिलियन की वृद्धि थी।

सैन फ्रांसिस्को-आधारित फर्म ने उन लोगों के रूप में मौद्रिक उपयोगकर्ताओं को परिभाषित किया, जो रोज़ाना लॉग इन करते हैं और उन्हें विज्ञापन दिखाए जा सकते हैं।

ट्विटर, लाइक गूगल तथा फेसबुक, अपने अधिकांश पैसे डिजिटल विज्ञापन से कमाता है।

कंपनी ने कहा कि वह 2023 में राजस्व में $ 7.5 बिलियन (लगभग 54,790 करोड़ रुपये) का लक्ष्य रख रही है, जो कि पिछले वर्ष में $ 3.7 बिलियन (लगभग 270,30 करोड़ रुपये) से अधिक है।

ट्विटर ने “विकास के वेग” को दोगुना करने की योजना बनाई है, जिसका अर्थ है कि लोगों को सेवा के साथ और अधिक संलग्न करने के लिए प्रति कर्मचारी यह नई सुविधाओं की संख्या।

सेब काटे?
ट्विटर के राजस्व उत्पाद का नेतृत्व करने वाले ब्रूस फेक ने विश्लेषकों को बताया कि टेक कंपनी राजस्व में एक संभावित संकट के प्रति सचेत थी जो नए नए उत्पादों के समाधान के कारण हो सकती है सेब अपने मोबाइल उपकरणों पर ऐप्स के लिए अनिवार्य है।

ऐप बनाने वाले चिंतित हैं कि लेबल उपयोगकर्ताओं को अधिक प्रभावी रूप से लक्षित विज्ञापनों के लिए उपयोग किए जाने वाले डेटा के संग्रह की अनुमति देने से हतोत्साहित करेंगे।

फेक ने कहा, “यह बताना अभी भी बहुत जल्द है कि यह उद्योग को कैसे प्रभावित करेगा, लेकिन यह पूरे उद्योग द्वारा महसूस किया जाएगा।”

राजस्व बढ़ाने के लिए ट्विटर की योजना में ऑनलाइन कॉमर्स में अधिक शामिल होना शामिल है।

ट्विटर के एक एग्जिक्यूटिव ने बताया कि आसानी से पता चलता है कि नए स्किनकेयर प्रोडक्ट या किसी नए स्किनकेयर से ट्रेंडी स्नीकर खरीदने में आसानी होती है।

एक ऐसा क्षेत्र जहाँ ट्विटर अतिरिक्त रूप से पैसा कमाने की तलाश में है, हाल ही में जोड़ा गया एक फ़ीचर है जहाँ एक दिन बाद पोस्ट और वार्तालाप गायब हो जाते हैं।


क्या सैमसंग गैलेक्सी S21 + अधिकांश भारतीयों के लिए एकदम सही है? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments