Home मध्य प्रदेश ठगी: ऑनलाइन नौकरी दिलवाने के नाम पर कपड़ा व्यवसाय की बेटी से...

ठगी: ऑनलाइन नौकरी दिलवाने के नाम पर कपड़ा व्यवसाय की बेटी से 1 लाख की ठगी


विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर11 घंटे पहले

  • कॉपी लिस्ट

फाइल फोटो

कपड़ा व्यवसाय की बेटी के साथ 1 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़िता ने प्रबंधन की पढ़ाई की है। वह नौकरी की तलाश कर रही थी। ऑफ़लाइन नौकरी दिलवाने के नाम पर युवती से 1 लाख ठग लिए गए। पी’दिता ने कल मामले की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने दो युवतियों सहित तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

किशनगंज थाने में कल फरियादिया अमृता पिता संजय माहेश्वरी निवासी ग्राम हरसोला की शिकायत पर तनाव शर्मा, प्रधान सक्सेना और करण सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज किया गया है। अमृता के अनुसार उन्होंने प्रबंधन की पढ़ाई की है। उसके पिता कपड़े का कारोबार करते हैं। उसने नौकरी के लिए वेबसाइट पर अपना रिज्यूम डाला था। पिछले दिनों उसके पास फोन आया और सामने वाले ने एक्सिस बैंक में नौकरी दिलवाने की बात कही।

नौकरी के लिए अमृता का इंटरव्यू लिया गया और फिर बाद में खाता खुलवाने, प्रसंस्करण शुल्क और अन्य दस्तावेजों के नाम पर लगभग 1% ले लिए। नौकरी की चाहत में अमृता ने अपने परिवार वालों को कुछ नहीं बताया और पैसे मिलते रहे। 1 लाख लेने के बाद भी आरोपी और भी पैसों की मांग कर रहे थे, तब युवती ने अपने परिवार वालों को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने युवती को ठगी की बात बताई और उसशनगंज थाने के बारे में आए। पुलिस ने अब जिन मोबाइल नंबर से अमृता को फोन आ रहे थे उनके आधार पर केस दर्ज किया गया है। पुलिस का मानना ​​है कि आरोपियों ने अपना नाम भी गलत ही बताया है। गौरतलब है कि शहर में ऑफ़लाइन ठगी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही हैं। कभी फेसबुक चैट कर तो कभी नौकरी के नाम पर तो कभी अन्य तरीकों से सायबर लुटेरे आम लोगों से रुपए ठग रहे हैं।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments