Home मध्य प्रदेश डीएवीवी में ऑफलाइन एक्जाम: एलएलएम और एलएलबी के छात्रों ने घर बैठे...

डीएवीवी में ऑफलाइन एक्जाम: एलएलएम और एलएलबी के छात्रों ने घर बैठे दी परीक्षा, कॉपी भी ऑफलाइन ही जमा की, कुछ ने केंद्र पर पहुंचकर कॉपी सम्मिट की


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर6 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

कोरोना के कारण समय पर परीक्षा नहीं दे पाए देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के एलएलबी और एलएलएम की अब ऑनलाइन परीक्षा शुरू हो गई है।) 2019 सत्र के छात्रों की शुक्रवार सुबह 9 बजे से ऑनलाइन परीक्षा शुरू हुई। जो दोपहर 12 बजे तक चला गया। परीक्षा में लगभग 1400 छात्रों ने एक्जाम दिया। इनमें से एलएलएम में 95 फीसदी से ज्यादा तो एलएलबी के 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों ने घर बैठे-बैठे ऑनलाइन ही कॉपी जमा करवाई। वहाँ। कुछ ने ईमेल आईडी के लिए कॉपी जमा की। बाकी बचे छात्र यूनिवर्सिटी के रेटेड सेंटर पर कॉपी जमा करने पहुंचे इसके लिए छात्रों को दोपहर एक बजे तक का समय दिया गया था।

10 मार्च तक बीएड की एक्जाम ओपन बुक सिस्टम से

बीएड दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा विश्वविद्यालय 10 मार्च तक ओपन बुक सिस्टम से करवाएगी। इस बार 3 दिन का ही समय दिया जाएगा। लॉ के दोनों कोर्स के रिजल्ट भी 20 मार्च तक आ जाएंगे। जबकि बड का रिजल्ट अप्रैल पहले सप्ताह में होगा। 2019 में एडमिशन लेने वाले दोनों पाठ्यक्रमों के छात्रों की पहले सेमेस्टर परीक्षा तो समय पर हो गई। लेकिन अप्रैल 2020 में जब दूसरे सेमेस्टर की परीक्षा की बारी आई तो कोरोना के कारण कॉलेज बंद हो गए। फ़िर जब यूनिवर्सिटी ने ओपन बुक सिस्टम से एक्ज़ाम ली तो एलएलबी की परीक्षा बीसीआई ने खारिज कर दी। जबकि बेड की हो ही नहीं पाई गई। क्योंकि विश्वविद्यालय 2020 के सत्र की परीक्षाओं में व्यस्त हो गया।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments