Home देश की ख़बरें दक्षिण भारत के दौरे पर राहुल: कांग्रेस नेता ने कहा- देश में...

दक्षिण भारत के दौरे पर राहुल: कांग्रेस नेता ने कहा- देश में लोकतंत्र खत्म हो रहा है, भाजपा और आरएसएस इसे बर्बाद करने में जुटे हैं


  • हिंदी समाचार
  • राष्ट्रीय
  • तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021 | भाजपा अन्नाद्रमुक गठबंधन, कांग्रेस द्रमुक गठबंधन, कमल हसन, पीएम मोदी, राहुल गांधी, अमित शाह, जयललिता, तमिलनाडु में राहुल गांधी

विज्ञापन से परेशान हैं? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली14 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

राहुल गांधी ने VOC कॉलेज में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ 2 लोगों को फायदा पहुंचा रहे हैं- ‘हम दो-हमारे दो’। ये दो लोग प्रधानमंत्री का इस्तेमाल कर अपनी पूंजी बढ़ा रहे हैं।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि देश में लोकतंत्र खत्म हो रहा है, भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं। TN के थुथुकडी में राहुल गांधी ने वकीलों के एक कार्यक्रम में यह बात कही। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र झटके से नहीं मरता है, ये धीरे-धीरे खत्म हो जाता है जो कि आज हो रहा है।

उन्होंने कहा कि स्थितियों के बीच संतुलन बिगड़ता है, तो देश में असंतुलन पैदा होता है। पिछले 6 वर्षों से सभी संसाधनों पर व्यवस्थित तरीके से हमला किया जा रहा है। भारत में लोकतंत्र को मारा जा रहा है। RSS हमारे देश की संसाधनों संतुलन को पूरा कर रहा है।

पीएम मोदी पर साधा निशाना
राहुल ने वीओसी कॉलेज में कहा, ‘सवाल यह नहीं है कि प्रधानमंत्री उपयोगी हैं या नहीं? सवाल यह है कि व व्हेक के लिए उपयोगी हैं। प्रधानमंत्री सिर्फ 2 लोगों को फायदा पहुंचा रहे हैं- ‘हम दो-हमारे दो’। ये दो लोग प्रधानमंत्री का इस्तेमाल कर अपनी पूंजी बढ़ा रहे हैं। वे गरीबों के किसी काम के नहीं हैं।

महिला आरक्षण होना चाहिए: राहुल
राहुल ने कहा कि मैं महिला आरक्षण के पूरी तरह से समर्थन में हूं। ना सिर्फ संसद बल्कि न्याय पालिका में भी महिलाओं को आरक्षण मिलना चाहिए। पुरुषों को भी अपना नजरिया बदलने की जरूरत है। उन्हें महिलाओं को बराबरी की निगाह से देखना चाहिए।

दक्षिण भारत के दौरे पर राहुल
कांग्रेस नेता बीते कई दिनों से दक्षिण भारत के दौरे पर हैं। केरल में उन्होंने कई दिन बिताए, वहाँ कोल्लम जिले में मछुआरों के साथ समुद्र में मछली पकड़ते हुए भी वह नज़र आए। इस दौरान राहुल समुद्र में छलांग लगाकर तैरते हुए भी दिखते हैं। केरल के बाद राहुल शनिवार को टीएम पहुंचे हैं।

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है। TN में 6 अप्रैल को मतदान होना है और दो मई को नतीजों का ऐलान होगा।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments