Home देश की ख़बरें दिल्ली एंबेसी के पास IED धमाके को आतंकी घटना की तरह देख...

दिल्ली एंबेसी के पास IED धमाके को आतंकी घटना की तरह देख रहा है


दिल्ली स्थित अनुमतिरायली दूतावास के करीब बम ढाका। (एएनएनआई)

विदेश मंत्रालय ने कहा- भारतीय अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं और वे इजरायली अधिकारियों के संपर्क में हैं। ‘ मंत्रालय ने कहा कि स्थिति के बारे में विदेश मंत्रालय को लगातार जानकारी दी जा रही है और उसे सभी आवश्यक एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

  • News18Hindi
  • आखरी अपडेट:29 जनवरी, 2021, 10:24 PM IST

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के अब्दुल कलाम रोड स्थित अनुमतिरायली दूतावास के करीब शुक्रवार शाम को बम धमाके को इजरायल की आतंकी घटना की तरह देख रहा है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने एक इजराइली अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक लुटियंस इलाके में अनुमतिरायली दूतावास के बाहर शुक्रवार की शाम आधुनिक आईड्स विस्फोट हुआ है। घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

एक अधिकारी ने कहा कि धमाके में कुछ कारों को हो गया है। एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित दूतावास में दमकल की तीन गाड़ियां भेजी गई हैं। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा, ” बहुत ही कम क्षमता का आईड विस्फोट हुआ है … घटना में न तो किसी व्यक्ति के हताहत हुआ है और निकट में खड़े तीन वाहनों के शीशों को छोड़कर किसी भी संपत्ति को बहुत नुकसान हुआ है नहीं हुआ। ” उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि किसी ने सनसनी पैदा करने के लिए यह शरारत की है। अग्निशमन विभाग को शाम 5 बजकर 11 मिनट पर घटना की सूचना मिली थी। घटनास्थल से कुछ ही किलोमीटर दूर ‘बीटिंग रिट्रीट’ कार्यक्रम चल रहा था।

सभी राजनयिक, कर्मचारी सुरक्षित: इजरायल के विदेश मंत्रालय ने कहा
दूसरी ओर, इजरायल के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि नई दिल्ली में दूतावास के बाहर विस्फोट के बाद इसके सभी राजनयिक और दूतावास के कर्मचारी ” सुरक्षित और सकुशल ” हैं। विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, ” नई दिल्ली में अनुमतिरायली दूतावास के बाहर कुछ देर पहले एक विस्फोट हुआ। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और इमारत को कोई नुकसान नहीं हुआ है। इजरायल के सभी राजनयिक और दूतावास के कर्मचारी सुरक्षित और सकुशल हैं। ” इसने कहा, ” भारतीय अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं और वे अनुमतिरायली अधिकारियों के संपर्क में हैं। ” मंत्रालय ने कहा कि स्थिति के बारे में विदेश मंत्रालय को लगातार जानकारी दी जा रही है और उसे सभी आवश्यक एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

विदेश मंत्री एस। जयशंकर ने अपने इजरायली समकक्ष से बात की
इस बीच, विदेश मंत्री एस। जयशंकर ने नई दिल्ली में इजरायल के दूतावास के बाहर विस्फोट को लेकर अनुमतिरायली विदेश मंत्री गबी अशकेनजी से बात की। एस जयशंकर ने कहा कि इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया गया है। उन्होंने इजरायली विदेश मंत्री को आश्वस्त किया कि दूतावास के बाहर विस्फोट के बाद इजराइल के राजनयिकों, मिशन की पूरी सुरक्षा की इच्छा है। घटना को लेकर जयशंकर ने कहा, “इस संबंध में जांच की जा रही है, दोषियों का पता लगाने में कोई भी कार्रवाई नहीं की जाएगी।”







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments