Home तकनीक और ऑटो दिल्ली क्लब, रेस्ट्रो-बार्स ने Google मानचित्र का उपयोग करके अपने स्थानों को...

दिल्ली क्लब, रेस्ट्रो-बार्स ने Google मानचित्र का उपयोग करके अपने स्थानों को साझा करने के लिए कहा


अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि दिल्ली आबकारी विभाग ने शहर में क्लब, रेस्तरां और होटल के मालिकों को निर्देशित किया है कि वे डिजिटल मैप तैयार करने के उद्देश्य से गूगल मैप्स का उपयोग करके अपने प्रतिष्ठानों का स्थान साझा करें।

विभाग ने कहा कि इसके निर्देशों का पालन न करने को गंभीरता से देखा जाएगा। राष्ट्रीय राजधानी में 1,000 से अधिक होटल, क्लब और रेस्ट्रो-बार हैं, जिनमें एक्साइज़ लाइसेंस अपने ग्राहकों को शराब परोसने के लिए हैं।

एक लिखित संचार में, विभाग ने प्रतिष्ठानों को देशांतर और अक्षांश का उपयोग करके अपने स्थान से संबंधित जानकारी भेजने के लिए कहा है।

एक अधिकारी ने कहा कि इस कदम से किसी विशेष क्षेत्र में ऐसे प्रतिष्ठानों की भौगोलिक स्थिति जानने में मदद मिलेगी।

“आधिकारिक तौर पर किसी विशेष क्षेत्र में क्लब, होटल, और रेस्तरां का स्थान खोजना आसान है। यदि हमारे पास डिजिटल डेटाबेस है, तो हम उसके अनुसार निर्णय ले सकते हैं। इस तरह के डेटाबेस का उपयोग आने वाले महीनों में उत्पाद शुल्क नीति के लिए भी किया जा सकता है,” अधिकारी पीटीआई को बताया, यह कदम आबकारी सुधारों का हिस्सा है।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जिनमें पर्याप्त संख्या में क्लब और रेस्तरां हैं, लेकिन ऐसे अन्य क्षेत्र भी हैं जहाँ ऐसे प्रतिष्ठान अच्छी संख्या में नहीं हैं।

पिछले महीने, सरकार ने उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के तहत मंत्रियों के एक समूह का गठन किया था, जो उत्पाद शुल्क प्रशासन की वर्तमान प्रणाली और एक नई आबकारी नीति पर एक विशेषज्ञ समिति की सिफारिशों की जांच करने के लिए था।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन और कानून मंत्री कैलाश गहलोत जीओएम का हिस्सा हैं।

यह उत्पाद शुल्क प्रशासन की वर्तमान प्रणाली के सभी पहलुओं की जांच कर रहा है और विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट और हितधारकों और जनता से प्राप्त सुझावों के माध्यम से जाएगा।

पिछले हफ्ते, विभाग ने क्लबों, होटलों और रेस्तरांओं को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी थी, अगर वे शराब की बोतलों से ग्राहकों को शराब परोसते पाए जाते हैं, जो 2 डी बार-कोड को प्रभावित नहीं करते हैं।


क्या सैमसंग गैलेक्सी F62 रुपये के तहत सबसे अच्छा फोन है। 25,000? हमने इस पर चर्चा की कक्षा का, हमारे साप्ताहिक प्रौद्योगिकी पॉडकास्ट, जिसे आप के माध्यम से सदस्यता ले सकते हैं Apple पॉडकास्ट, Google पॉडकास्ट, या आरएसएस, एपिसोड डाउनलोड करें, या बस नीचे दिए गए प्ले बटन को हिट करें।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments