Home देश की ख़बरें दिल्ली नगर निगम उपचुनाव: वोटों की गिनती जारी; 5 वार्डों में...

दिल्ली नगर निगम उपचुनाव: वोटों की गिनती जारी; 5 वार्डों में से 4 में AAP प्रत्याशी आगे, एक वार्ड में कांग्रेस कैंडिडेट को उठाना


विज्ञापन से परेशान है? बिना विज्ञापन खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली33 मिनट पहले

  • कॉपी लिस्ट

फोटो एक काउंटिंग सेंटर के बाहर की है। एमसीडी के 5 वार्डों के लिए 28 फरवरी को वोटिंग हुई थी।

दिल्ली नगर निगम (MCD) के 5 वार्डों के उपचुनाव की काउंटिंग चल रही है। ये वार्ड शालीमार बाग उत्तरथ, कलपुरी, त्रिलोकपुरी, रोहिणी-सी और चौहान रायपुरके हैं। सांसदों में आम आदमी पार्टी (AAP) चार वार्डों में आगे चल रही है। चौहान ग्रेजुएटर्ड वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी लीड बनाए हुए है।

इन वार्डों के लिए AAP, भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला है। इनमें से 4 में पहले भी AAP के पार्षद थे। सिर्फ शालीमार बाग उत्तर प्रदेश भाजपा के कब्जे में था। इन वार्डों के उपचुनाव के लिए 28 फरवरी को मतदान हुआ था। इस दौरान 50.86% से अधिक मतदान हुआ था। सबसे ज्यादा (59.19%) मतदान कलपुरी वार्ड में हुआ था। सबसे कम (43.23%) शालीमार बाग वार्ड में हुआ था।

एमसीडी की पांच सीटों पर हुए उपचुनाव को अगले साल होने वाले एमसीडी चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। यही कारण है कि आम आदमी पार्टी से लेकर भाजपा और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी थी। AAP की तरफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद प्रचार की कमान संभाली थी।

खबरें और भी हैं …





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments