Home देश की ख़बरें दिल्ली में विस्फोट: दिल्ली में दूतावास के पास धमाके के बाद महाराष्ट्र...

दिल्ली में विस्फोट: दिल्ली में दूतावास के पास धमाके के बाद महाराष्ट्र में हाई अलर्ट, सुरक्षा सख्त


दिल्ली स्थित अनुमतिरायली दूतावास के करीब बम ढाका। (एएनएनआई)

इजरायल दूतावास के बाहर विस्फोट: इस धमाके के बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, इजराइल दूतावास के बाहर हमले के बाद मुंबई, नागपुर, पुणे, विनाशकारी सहित सभी बड़े शहरो की सुरक्षा बढाई गई।

  • आखरी अपडेट:29 जनवरी, 2021, 10:52 PM IST

मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि शुक्रवार को नई दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास इदे विस्फोट (इजरायली दूतावास के बाहर विस्फोट) के मद्देनजर महाराष्ट्र में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की गई। दिल्ली पुलिस ने कहा कि विस्फोट से किसी को चोटें नहीं आईं, हालांकि तीन वाहनों के शीशे टूट गए।

अजीत पवार ने ट्वीट किया, ‘इजराइली दूतावास के बाहर विस्फोट की पृष्ठभूमि के मद्देनजर प्रदेश के गृह मंत्री और पुलिस महानिदेशक के साथ चर्चा के दौरान राज्य की स्थिति की समीक्षा की। मुंबई और पुणे के साथ राज्य में सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने के निर्देश जारी किए गए। ‘

मुंबई में पुलिस की गश्त तेज
मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद महानगर में समीक्षा जारी किया गया है और सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने कहा कि यहां इजराइली केंद्र दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही पुलिस गश्त तेज कर दी गई है। मुम्बई के अनुमतिरायल कांसुलेट के दफ्तर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है। लोअर परेल स्तिथ मैराथन फ्यूचरएक्स नामक इमारत की 13 वी मंजिल पर है, कांसुलेट का दफ्तर, यहां पर आने जाने वाली हर गाड़ी की जांच की जा रही है।इन शहरों की बढ़ाई गई सुरक्षा

वहीं, इस धमाके के बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, इजराइल दूतावास के बाहर हमले के बाद मुंबई, नागपुर, पुणे, विनाशकारी सहित सभी बड़े शहरो की सुरक्षा बढाई गई।

ये भी पढ़ें: – दिल्ली ब्लास्ट के बाद देशभर में समीक्षा, सभी पासपोर्ट और सरकारी बोलों की बढ़ी चौकसी

इजरायल ने आतंकी हमला बताया
इसमें अनुमतिरायल की ओर से इसे आतंकी हमला करार दिया गया है। इस घटना को लेकर भारत सरकार काफी सख्त है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने इजरायल के अपने समकक्ष से बात की है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद शाह को स्थिति से अवगत कराया गया है। अधिकारी ने कहा कि मंत्री ने पुलिस को जांच के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने और षड्यंत्रकारियों को राहत देने का निर्देश दिया है। दूतावास के बाहर हुए विस्फोट में कुछ कारें बह गईं। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

दिल्ली पुलिस के संपर्क में अमित शाह
दिल्ली पुलिस ने यहां इजराइली दूतावास के पास शुक्रवार को हुए आईईडी विस्फोट के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को स्थिति से अवगत कराया। अधिकारियों ने कहा कि घटना के बाद मंत्री दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं और स्थिति पर निरंतर नजर रख रहे हैं। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद शाह को स्थिति से अवगत कराया गया है।







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments