Home जीवन मंत्र दिल्ली में 30 दिनों से अधिक के लिए कोविद सकारात्मकता दर 1%...

दिल्ली में 30 दिनों से अधिक के लिए कोविद सकारात्मकता दर 1% से कम है – ईटी हेल्थवर्ल्ड


NEW DELHI: दिल्ली में 141 ताजा रिकॉर्ड किया गया कोविड -19 शुक्रवार को मामलों और तीन मौतों, जबकि सकारात्मकता दर 0.2% पर खड़ा था।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, पिछले दिन कुल 63,022 परीक्षण किए गए थे। इसमें 41,077 आरटी-पीसीआर परीक्षण और 21,945 रैपिड एंटीजन परीक्षण शामिल थे।

शहर में संक्रमण की मात्रा बढ़कर 6,36,670 हो गई और तीन नए मृत्यु के साथ मरने वालों की संख्या 10,889 हो गई। बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को सक्रिय मामला पिछले दिन 1,051 से 1,053 तक बढ़ गया।

दिल्ली की सकारात्मकता दर पिछले एक महीने से एक% से कम है। संक्रमण के कारण नए मामले और मौतें देश के अन्य हिस्सों में भी कम हो रही हैं। लेकिन डॉक्टर कोविद-उपयुक्त व्यवहार के पालन में शालीनता बरतने की चेतावनी देते हैं, जिसमें सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना, शारीरिक दूरी बनाए रखना और नियमित रूप से हाथ धोना शामिल है।

राष्ट्रीय राजधानी में हाल ही में किए गए एक सेरोसेर्वे में 56% से अधिक जनसंख्या में कोरोनोवायरस के खिलाफ एंटीबॉडीज हैं। एम्स में सामुदायिक चिकित्सा के प्रोफेसर डॉ। संजय राय ने कहा कि लोगों ने प्राकृतिक संक्रमण के माध्यम से एंटीबॉडी विकसित की है, जो उन्हें कुछ समय के लिए संक्रमण या इससे होने वाले गंभीर लक्षणों से बचाने की संभावना है।

हालांकि, डॉ। राय ने कहा कि बड़े पैमाने पर टीकाकरण की जरूरत थी। “टीके सुरक्षित हैं। एम्स के प्रोफेसर ने कहा कि लोगों को आत्मसंतुष्ट नहीं होना चाहिए और जब उनका समय अतिरिक्त सुरक्षा के लिए आता है तो उन्हें जैब नहीं मिलनी चाहिए। वर्तमान में, टीके स्वास्थ्य सेवा और फ्रंटलाइन श्रमिकों को प्रशासित किए जा रहे हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments