Home कैरियर दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन 2020: दूसरी कट-ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद आज...

दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन 2020: दूसरी कट-ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद आज से शुरू एडमिशन, 19 से 21 अक्टूबर तक जारी रहेगी एडमिशन प्रोसेस


  • Hindi News
  • Career
  • After The Release Of The Second Cut off List, Delhi University Begins The Admission Process From Today, October 19 The Admission Process Will Continue Till 21 Ocotber

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 महीने पहले

दिल्ली यूनिवर्सिटी की जारी दूसरी कट-ऑफ लिस्ट के तहत सोमवार से डीयू में एडमिशन के लिए प्रोसेस शुरू हो गई है। ऑनलाइन ऑनलाइन एडमिशन प्रोसेस 19 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक चलेगी। दरअसल, कोरोना महामारी की वजह से इस बार यूनिवर्सिटी ने पूरी एडमिशन प्रोसेस ऑनलाइन आयोजित करने का फैसला किया है। डीयू ने शनिवार को ही एडमिशन के लिए दूसरी कट-ऑफ लिस्ट जारी की थी।

10 अक्टूबर को जारी हुई पहली कटऑफ लिस्ट

इससे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय की तरफ से जारी पहली कट-ऑफ लिस्ट के तहत 34, 800 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने ग्रेजुएशन के लिए एडमिशन लिया है। जबकि, यूनिवर्सिटी ने पहली कट-ऑफ के तहत एडमिशन के लिए ग्रेजुएशन की 70,000 सीटों को प्रस्तावित किया था। यूनिवर्सिटी ने पहली कटऑफ लिस्ट 10 अक्टूबर को जारी की गई थी। जिसके बाद शनिवार को अलग-अलग कॉलेज के विभिन्न कोर्सेस के लिए दूसरी कटऑफ लिस्ट जारी की गई।

सोमवार 10 बजे से शुरू हुआ एडमिशन

इसके अलावा डीयू के प्रत्येक संबद्ध कॉलेज ने स्टूडेंट्स को अपने कॉलेजों में प्रवेश के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जिनके हिसाब से स्टूडेंट दूसरी कट-ऑफ के तहत ऑनलाइन एडमिशन ले सकते हैं। दूसरी कट-ऑफ के बाद से आज सोमवार सुबह 10 बजे एडमिशन शुरू हो चुका है, जो कि बुधवार शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। इसके बाद स्टूडेंट्स शुक्रवार रात तक फीस सबमिट कर सकते हैं। डीयू की डीन (प्रवेश) शोभा बगई के मुताबिक इस साल ज्यादा संख्या में स्टूडेंट्स के प्रवेश लेने की उम्मीद है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments