Home कैरियर दिल्ली यूनिवर्सिटी: DU की पहली कटऑफ लिस्ट ने कायम किया नया रिकॉर्ड,...

दिल्ली यूनिवर्सिटी: DU की पहली कटऑफ लिस्ट ने कायम किया नया रिकॉर्ड, तीन कोर्सेस के लिए इस बार 100 फीसदी रहा कटऑफ, 12 अक्टूबर से शुरू होगी एडमिशन प्रोसेस


  • Hindi News
  • Career
  • DU’s First Cutoff List Set To Record, This Time Cutoff Reached To 100% For Three Courses, Admission Process Will Start From October 12

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

4 महीने पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन के लिए अपनी पहली कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है। एकेडमिक ईयर 2020-21 के लिए जारी कटऑफ लिस्ट में लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वीमेन में बीए ऑनर्स पॉलिटिकल साइंस, बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स, बीए ऑनर्स साइकोलॉजी की 100 फीसदी कटऑफ ने नया रिकॉर्ड कायम किया है। अभी दिल्ली यूनिवर्सिटी इस तरह की पांच कटऑफ लिस्ट और एक स्पेशल लिस्ट और जारी करेगी। यह लिस्ट DU के 64 कॉलेजों के लिए जारी की जाएगी।

12 अक्टूबर से शुरू होगा एडमिशन

दिल्ली यूनिवर्सिटी की फर्स्ट कट ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद अब 12 अक्टूबर से एडमिशन शुरू होगा। पहली कटऑफ लिस्ट के आधार पर एडमिशन 14 अक्टूबर 2020 तक जारी रहेगा। साथ ही इसके लिए फीस जमा कराने की अंतिम तारीख 16 अक्टूबर 2020 तय की गई है।

डीयू की वेबसाइट पर जारी हुई लिस्ट

सबसे पहले रामानुजन कॉलेज और श्री अरबिंदो कॉलेज ने अपनी पहली कटऑफ लिस्ट जारी की। रामानुजन कॉलेज ने बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र और बीए ऑनर्स सांख्यिकी पाठ्यक्रमों की कटऑफ 97 फीसदी तक निर्धारित की है। वहीं, श्री अरबिंदो कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स की कटऑफ लिस्ट के लिए 95 फीसदी तक निर्धारित की गई है। स्टूडेंट अपना स्टेटस देखने के लिए du.ac.in पर कट ऑफ लिस्ट देख सकते हैं।

CBSE के नतीजे के कारण देर से जारी हुई लिस्ट

कोरोना की वजह से इस साल CBSE की परीक्षा में हुई देरी और फिर देर में जारी हुए रिजल्ट के चलते दिल्ली यूनिवर्सिटी की कट ऑफ लिस्ट भी देर से जारी हुई। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने यूनिवर्सिटी को आदेश दिया था, कि CBSE की रिजल्ट जारी होने से पहले कटऑफ लिस्ट जारी ना करें। ऐसे में रिजल्ट जारी होने के बाद डीयू ने अब कटऑफ जारी की है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments