Home ब्लॉग दिल्ली: 217 नए मामले, शून्य मौतें; सकारात्मकता दर 0.33% तक गिरती...

दिल्ली: 217 नए मामले, शून्य मौतें; सकारात्मकता दर 0.33% तक गिरती है – ईटी हेल्थवर्ल्ड


नई दिल्ली: दिल्ली ने मंगलवार को कोई नया कोविद -19 नहीं दर्ज किया, यहां तक ​​कि 217 नए मामलों ने शहर के संक्रमण को 6,396.681 तक पहुंचा दिया। सकारात्मकता दर सोमवार को 0.44% से गिरकर 0.33%, स्वास्थ्य विभाग कहा हुआ।

सोमवार को किए गए 66,624 कोविद परीक्षणों के बाद मंगलवार के 217 मामलों का परिणाम आया, जिसमें 42,632 शामिल थे आरटी-पीसीआर और 23,992 रैपिड एंटीजन टेस्ट। सोमवार को 175 नए मामले सामने आए। एक अधिकारी ने कहा कि सत्तर से अधिक लोगों को बरामद किया है, कुल गिनती 6.27 लाख से अधिक है।

5,721 कोविद बेड में से, केवल 544 पर कब्जा कर लिया गया है, डेटा शो। वेंटिलेटर समर्थन के साथ और बिना आईसीयू बेड की अधिभोग क्रमशः 12% और 9% है।

“बीमारी फैलने को कम करने के लिए हमें मास्क पहनना और हाथों को नियमित रूप से साफ करते रहना चाहिए। दुर्भाग्य से, हम कई लोगों को दो निवारक उपायों का कड़ाई से पालन नहीं कर रहे हैं, मामलों में तेजी का एक प्रमुख कारण, ” वरिष्ठ चिकित्सक सफदरजंग अस्पताल में।

उन्होंने कहा कि उपन्यास कोरोनावायरस में उत्परिवर्तन की भूमिका की भी जांच करने की आवश्यकता है। डॉक्टरों का कहना है कि नए मामलों के कारण नए मामले एक बड़ी चिंता का विषय है, नई कोविद समूहों का पता लगाने के लिए दिल्ली को हाई अलर्ट पर रहने और इस तरह की किसी भी संभावना से निपटने के लिए परीक्षण करने की जरूरत है। विशेषज्ञों ने कहा कि नए उपभेदों का उभरना असामान्य नहीं है, लेकिन उनकी मैपिंग महत्वपूर्ण परिवर्तनों का पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण है, जो रोग की संक्रामकता या विषाणु को प्रभावित कर सकते हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments